Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सनातन धर्म मलेरिया-डेंगू की तरह, CM के बेटे के बयान पर सियासी बवाल

 नई दिल्‍ली : तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि के बयान से सियासी घमासान मच गया है. उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू मलेरिया से की थी . 


शनिवार को चेन्नई के एक सम्मेलन में उन्होने कहा था कि "कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते. मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते. हमें उन्हें खत्म करना है. सनातनम (सनातन धर्म) भी ऐसा ही है. सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है."

सुप्रीम कोर्ट में वकील और सामाजिक कार्यक्रमता विनीत जिंदल ने बयान को लेकर उदयनिधि के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. धार्मिक गुरु के साथ साथ कई संगठनों ने इसका विरोध किया है.

उदयनिधि के बयान के बाद बीजेपी ने INDIA गठबंधन और कांग्रेस से सवाल पूछा है. बीजेपी का कहना है कि एमके स्टालिन INDIA गठबंधन के मजबूत स्तंभ हैं ऐसे में पार्टियों को बताना चाहिए कि उदयनिधि के बयान पर सनातन धर्म को लेकर उनकी क्या राय है?

क्या मुंबई की बैठक में इस पर ही सहमति बनी थी...?

भाजपा के अमित मालवीय ने कहा, "तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और डीएमके सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को मलेरिया और डेंगू से जोड़ा है. उनका मानना है कि इसे खत्म किया जाना चाहिए और सिर्फ इसका विरोध नहीं किया जाना चाहिए. संक्षेप में वह सनातन धर्म को मानने वाले भारत के 80 प्रतिशत आबादी के नरसंहार के लिए आह्वान कर रहे हैं. डीएमके विपक्षी गठबंधन की एक प्रमुख सदस्य और कांग्रेस की लंबे समय से सहयोगी है. क्या मुंबई की बैठक में इस पर ही सहमति बनी थी...?"

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.