Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितंबर को छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे रायगढ़

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चौदह सितंबर को छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर रायगढ़ आ रहे हैं। इस दौरान वे कोंडातराई में छह हजार करोड़ रुपये से अधिक की महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इनमें छत्तीसगढ़ पूर्व रेल परियोजना चरण-एक, चांपा से जमगा के बीच तीसरी रेललाइन, पेण्ड्रा रोड से अनूपपुर के बीच तीसरी रेललाइन और तलाईपाली कोयला खदान को एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर स्टेशन से जोड़ने वाली मेरी-गो-राउंडपरियोजना शामिल है। ये रेल परियोजनाएं इस क्षेत्र में यात्रियों की आवाजाही के साथ ही माल ढुलाई को भी सुविधाजनक बनाकर सामाजिक-आर्थिक विकास को गति प्रदान करेंगी।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री प्रदेश के नौ जिलों - दुर्ग, राजनांदगांव, कोंडागांव, गरियाबंद, जशपुर, सूरजपुर, सरगुजा, बस्तर और रायगढ़ में पचास बिस्तरों वाले क्रिटिकल केयर ब्लॉक निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री एक लाख सिकलसेल परामर्श कार्डों का भी वितरण करेंगे। इन परामर्श कार्डों का वितरण राष्ट्रीय सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन मिशन के तहत किया जाएगा। मोदी कोंडातराई में आमसभा को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की अवधि तीन वर्ष बढ़ाई

केन्द्र सरकार ने वित्त वर्ष दो हजार तेईस से दो हजार छब्बीस के दौरान पचहत्तर लाख रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की अवधि तीन वर्ष बढ़ाए जाने की मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस पर एक हजार छह सौ पचास करोड रूपये का खर्च आयेगा। सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने नई दिल्ली में मीडिया को बताया कि इस बार भी उज्जवला योजना के तहत पहले की तरह ही लाभार्थियों को एक भरा हुआ गैस सिलेंडर और गैस स्टोव मुफ्त दिया जायेगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.