Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कांग्रेस ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, MP और तेलंगाना के लिए बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, जाने इन नेताओं को मिली बड़ी ...

Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने आगामी विधासभा चुनावों की तैयारी तेज कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी ने बुधवार (2 अगस्त) को चुनावी राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग कमेटी  की घोषणा की है. जिसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को स्थान दिया गया है.


पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चुनावी राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

छत्तीसगढ़ की कमेटी के अध्यक्ष होंगे अजय माकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन छत्तीसगढ़ के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता करेंगे. एल हनुमनतैया और नेटा डिसूजा इसमें सदस्य होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी कुमारी सैलजा और कुछ अन्य नेता इसमें पदेन सदस्य होंगे.



क्या काम करती है स्क्रीनिंग कमेटी?

कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन तेलंगाना के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्षता करेंगे. बाबा सिद्दीकी और जिग्नेश मेवानी इसके सदस्य होंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और कुछ अन्य नेता इसके पदेन सदस्य होंगे. स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर कुछ संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करके पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर लगती है. इन सभी राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.