Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Cheetah Project को फिर लगा बड़ा झटका, कूनो में एक और चीते की मौत, अब तक 9 ने दम तोड़ा

Cheetah Project :  मध्यप्रदेश के श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क में लाए गए चीतों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कूनो नेशनल पार्क से खबर आई है कि, यहां एक और मादा चीते की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, मादा चीता 'तब्लीशी' पार्क में मृत पाई गई है। बता दें, कूनो नेशनल पार्क में अब तक 6 चीते और 3 शावकों की मौत हो चुकी है। कूनो में अब 14 चीते और एक शावक बचे हैं।


बता दें कि, तब्लीशी का लोकेशन दो दिनों से नहीं मिल रहा था। अब उसकी लाश बरामद की गई है। मादा चीता तब्लीशी को दक्षिण अफ्रीका के नामीबिया से भारत लाया गया था। यहां आने के बाद मादा चीता तब्लीशी पिछले कुछ दिनों से नजर नहीं आ रही थी, जिसके बाद उसकी लाश मिली है। फिलहाल, तब्लीशी की मौत कैसे हुई, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि, श्योपुर में स्थित कूनो नेशनल पार्क में अब तक 6 चीतों और तीन शावकों समेत कुल 9 चीतों की मौत हो चुकी है। इस वक्त कूनो नेशनल पार्क में अब 14 चीते और एक शावक ही बचा है। जिससे इस प्रोजेक्ट को लेकर भी अब पार्क प्रबंधकों की परेशानियां बढ़ गई हैं। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर 2022 को कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आए आठ चीतों को जंगल में छोड़ा था। आठ नामीबिया और 12 चीता दक्षिण अफ्रीका से लाए गए थे। इसके साथ ही मादा चीता ने तीन शावकों को जन्म दिया था। कूनो नेशनल पार्क में अभी 14 चीते बचे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.