Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए कब घोषित होगी भारतीय टीम

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा। पाकिस्तान और नेपाल ने टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित कर दी है। बांग्लादेश ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन भारत ने अभी तक टीम घोषित नहीं की है। अब टीम इंडिया जल्द ही खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर सकता है। उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 20 अगस्त को टीम इंडिया की घोषणा करेगा. अभी तक जसप्रीत बुमराह की वजह से भारतीय टीम की घोषणा नहीं हो सकी है।



भारतीय टीम जल्द ही खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर सकती है । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई 20 अगस्त को टीम की घोषणा कर सकती है। टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल की टीमें घोषित हो चुकी हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह की वजह से भारतीय टीम का एलान नहीं हो सका है। सलेक्शन कमेटी बुमराह की फिटनेस देखना चाहती है। बुमराह को आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है। अगर वे फिट रहे तो एशिया कप में जगह बना सकते हैं। 

बुमराह चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर थे। लेकिन अब वे फिट हो चुके हैं। उन्हें आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का कप्तान बनाया गया है। टीम इंडिया का मैनेजमेंट बुमराह को एशिया कप के साथ-साथ विश्व कप 2023 के लिए भी तैयार करना चाहता है। इसी वजह से उन्हें पूरा वक्त दिया जा रहा है। एशिया कप 2023 में पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में खेलेगी। वहीं बांग्लादेश की कप्तानी शाकिब अल हसन करेंगे. नेपाल ने रोहित पौडेल को कप्तानी सौंपी है. वहीं भारत ने अभी टीम घोषित नहीं की है. भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाड़ियों की भी लिस्ट जारी नहीं हो सकी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.