Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वंदे भारत ट्रेन में परोसे गए पराठे में निकला कॉकरोच , IRCTC ने की बड़ी कार्रवाई

Cockroach in food on Vande Bharat Express :  वंदे भारत एक्सप्रेस का सुर्खियों से बहुत गहरा नाता है। जिस तरह से इसकी ब्रांडिंग की गई थी, उससे लगा था कि रेलवे में क्रांति हो रही है। एक इसकी स्पीड़ को छोड़ दें तो, बाकी हर चीज में ये ट्रेन अन्य ट्रेनों की तरह ही निकली। एक बार फिर ये ट्रेन सुर्खियों में है और वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।


दरअसल, मामला 24 जुलाई 2023 को रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली गाड़ी संख्या 20171 वन्दे भारत एक्सप्रेस से जुड़ा है। इसके सी-8 कोच की सीट नम्बर-57 पर भोपाल से ग्वालियर तक यात्रा कर रहे एक यात्री ने अपने लिए खाना मंगाया। व्यक्ति ने परोसे हुए खाने को खाना शुरु ही किया था कि पराठे में पड़े कॉकरोच को देखकर उसके होश उड़ गए।

शिकायत का तुरंत समाधान करते हुए, आईआरसीटीसी ने यात्री के पीएनआर नंबर का अनुरोध किया और जवाब दिया, ‘हमें आपके अप्रिय अनुभव पर गहरा खेद है. आश्वस्त रहें, भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी.’

यह उन कई घटनाओं में से एक है जिसने रेलवे में भोजन की गुणवत्ता और सुविधाओं के बारे में चिंताओं को प्रकाश में लाया है. यह जरूरी है कि भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी अपनी खाद्य सेवाओं की गहन समीक्षा करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस तरह की चूक की पुनरावृत्ति न हो.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.