Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में लू का कहर, धमतरी में 46 डिग्री के पार ...

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। सबसे ज्यादा तापमान धमतरी में 46.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां सीजन में पहली बार हीट वेव चली है। इसके अलावा रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर और जांजगीर में भी तापमान अधिक रहा।


प्रदेश में लोग चिलचिलाती धूप से परेशान हैं। और अभी राहत मिलने के भी आसार नहीं दिख रहे हैं। गर्मी के साथ हीट वेव भी लोगों के स्वास्थ पर असर डाल रही है। हीट वेव को लेकर मौसम विभाग ने अलग से लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें लोगों को पर्याप्त पानी पीने, प्यास नहीं लगने पर भी पीने की अपील की गयी है। इसके अलावा घर में बने शीतय पेय लस्सी, चावल पानी, नींबू पानी, छाछ और नारियल पानी जैसे पेय पदार्थों का सेवन करने कहा गया है।

किस जिले में कितना तापमान

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में धमतरी के बाद सबसे ज्यादा गर्म रायगढ़ जिला रहा यहां तापमान 44.3 डिग्री रहा, इसके बाद जांजगीर जिले में तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मुंगेली जिले में तापान 43.5 डिग्री चला गया, इधर बिलासपुर जिले में भी मौसम का हाल कुछ इसी तरह का रहा यहां 43.4 डिग्री टेम्परेचर रिकॉर्ड किया गया।

बलौदा बाजार जिला भी बेहद गर्म रहा यहां 43.6 डिग्री तापमान के साथ सूरज के तीखे तेवर देखने को मिले। 43.5 डिग्री टेम्परेचर के साथ महासमुंद में भी गर्म हवाएं लोगों को झुलसाती रही। सरगुजा जिले में तापमान 41.8 डिग्री, कोरिया में 41.4 डिग्री, दुर्ग में 41 डिग्री और राजधानी रायपुर में 41.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

बस्तर इलाके में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है, वहीं कुछ स्थानों में अधंड़ और बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की है। इसका असर प्रदेश के दक्षिण हिस्से यानी बस्तर संभाग में ज्यादा रहेगा।

दक्षिण भारत में भारी बारिश

देश के कुछ दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के रेन बुलेटिन के मुताबिक, दक्षिण भारत में आज (मंगलवार) और आने वाले दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. केरल, तेलंगाना और कर्नाटक जैसे राज्यों में आज भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि तमिलनाडु में औसत से कम बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की कि कुछ और दिनों तक भारी बारिश जारी रहेगी। केरल के कई हिस्सों में भी भारी बारिश से नुकसान की खबर है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.