Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के जस्टिस प्रशांत मिश्रा बनेंगे सुप्रीम कोर्ट में जज

बिलासपुर। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने आंध्रप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा  को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की है। वहीं सीनियर एडवोकेट के.वी. विश्ववनाथन भी सुप्रीम कोर्ट में नए जज होंगे।


इस आशय का एक प्रस्ताव 16 मई को सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड किया गया था। भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाले कॉलेजियम के प्रस्ताव के अनुसार, उच्च न्यायालयों के पात्र मुख्य न्यायाधीशों और वरिष्ठ उप न्यायाधीशों की योग्यता और क्षमता के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद निर्णय लिया गया है। बता दें कि जस्टिस मिश्रा को 13 अक्टूबर, 2021 को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। वे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश हैं। सुप्रीम कोर्ट की वर्तमान संरचना में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का कोई प्रतिनिधित्व नहीं था।

रायगढ़ जिले में हुआ था जन्म


जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा का जन्म 29 अगस्त 1964 को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में जन्म हुआ था. उन्होंने बीएससी की पढ़ाई की. इसके बाद गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री ली. चार सितंबर 1987 को वकील के रूप में काम शुरू किया. उन्होंने रायगढ़ जिला न्यायालय, जबलपुर हाईकोर्ट, बिलासपुर हाईकोर्ट में प्रैक्टिस की. इस दौरान उन्होंने सिविल, क्रिमिनय और रिट सभी तरह के मामलों की पैरवी की. जनवरी 2005 में उन्होंने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के सीनियर अधिवक्ता के रूप में नॉमिनेट किया गया. वे छत्तीसगढ़ राज्य बार कौंसिल के अध्यक्ष भी रहे.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.