Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Indian Railways: बिलासपुर- नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को बंद कर तेजस एक्सप्रेस का परिचालन शुरू

Indian Railways: रेल विभाग की घोषणा के मुताबिक आज से बिलासपुर- नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस की जगह तेजस एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है। रेलवे प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि इसमें किराया कुछ कम रहेगा लेकिन सुविधाएं समान दी गई है। वहीं समय सारणी में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि कुछ दिनों बाद ही वंदे भारत एक्सप्रेस को फिर से शुरू कर दिए जाने की योजना है।


तेजस एक्सप्रेस में ये रहेगा यात्री किराया

Indian Railways:बिलासपुर-नागपुर एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया वंदे भारत ट्रेन में 1890 रुपए था जबकि तेजस में 1755 रुपए चुकाना होगा। इसी तरह चेयर कार में इसी दूरी के लिए 955 की जगह 830 रुपए देने होंगे। रायपुर, दुर्ग, गोंदिया, राजनांदगांव और बिलासपुर के बीच की यात्रा में भी किराया न्यूनतम 35 रुपए कम किया गया है।

वंदे भारत बंद करने की क्या है वजह ?

Indian Railways के एक अधिकारी ने बताया कि वंदे भारत की 16 बोगियों के मुकाबले में यात्रियों की संख्या काफी कम थी। इसलिए अब रेलवे की योजना वंदे भारत को 8 बोगियों के साथ चलाने की है। फ़िलहाल सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए यहां की रैक भेज दी गई है। वहीं बिलासपुर-नागपुर के बीच तेजस एक्सप्रेस को ही वंदे भारत एक्सप्रेस के नाम से चलाया जा रहा है। रेल प्रबंधन ने अपने अधीनस्थों को बताया है कि हफ्ते भर के अंदर कम बोगियों के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर दिया जायेगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.