Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी ! रायपुर स्टेडियम में होगा वर्ल्ड कप 2023 का मैच

रायपुर । अभी देश में आईपीएल 2023 का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल 2023 में रोजाना दर्शकों को रोमांचक मैच देखने को मिल रहा है।  लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का एक मैच रायपुर में खेला जा सकता है।


बताया जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) और आईसीसी (ICC ) दोनों ही इस संबंध में विचार कर रही है। हालांकि अभी इस संबंध में अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार पांच अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक पूल मैच रायपुर को भी मिला है।

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम  में ये मैच खेला जाएगा। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 इस बार भारत होस्ट कर रहा है। ऐसे में सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे, जिसमें रायपुर का स्टेडियम भी शामिल हो गया है। अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक रहा तो 50 ओवर का विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु, मोहाली, रायपुर और धर्मशाला का नाम शामिल है।

जानिए इस स्टेडियम के बारे में

शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 2008 में बनकर तैयार हुआ था. यहां पर पहला इंटरनेशनल मैच साल 2023 में भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. इसके अलावा अब तक यहां पर आईपीएल और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट के कई ऐतिहासिक मुकाबले खेले गए हैं.

पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच 21 जनवरी को रायपुर में वनडे मैच खेला गया था. जिसमें न्यूजीलैंड महज 108 रनों पर सिमट गई थी. इस मैच को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था. मोहम्मद शमी ने इस मैच में 3 विकेट हासिल किए थे. जबकि हार्दिक पांड्या और सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए थे.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.