Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में आसमान से बरसी ‘मौत’: गाज गिरने से युवक की मौत, कई ग्रामीण घायल, 3 गंभीर

बीजापुर. आकाशीय बिजली गिरने से तेंदूपत्ता तोड़ रहे 1 व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है. वहीं 21 लोग घायल हुए हैं. घटना बीती देर रात को घटी है. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.  


बता दें कि  छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बासागुड़ा क्षेत्र के गांव पोलमपल्ली में गाज गिरने से एक 22 साल के युवक की मौत हो गई। जबकि 20 ग्रामीण आकाशीय बिजली के चपेट में आने से झुलस गये। इनमें से तीन ग्रामीण की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिनका बीजापुर के जिला अस्पताल में इलाज जारी है। यह घटना बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोलमपल्ली गांव का है।

दरअसल, यह घटना रविवार शाम 6 बजे के लगभग की है। मिली जानकारी अनुसार रविवार शाम 6 बजे के लगभग बासागुड़ा क्षेत्र से लगे गांव पोलमपल्ली में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई और बादल भी जमकर गरजे। इसी वक्त तेंदूपत्ता फड़ में पत्ता बेचने पहुंचे ग्रामीणों को आकाशीय बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। फड़ में मौजूद ग्रामीणों के समीप आकाशीय बिजली गिरने से (गाज) एक ग्रामीण युवक बुरी तरह झुलस गया, जिसकी मौके पर मौत हो गई है। वहीं 20 अन्य ग्रामीण झुलस गये।

इनमें से तीन की स्थिति गंभीर बताई गई है। सभी पीड़ित बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती हैं। आकाशीय बिजली के चपेट में आने से झुलसे लोगों में सात महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं। बासागुड़ा थाना से लगभग 15 किमी दूरी पर है। गांव के लोगों ने अपने निजी वाहन से स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया है। बासागुड़ा से एंबुलेंस भी प्रभावितों की मदद के लिए भेजी गई थी।


पुलिस थाना प्रभारी व जवानों के सहयोग से ग्रामीणों को राहत दी जा रही है। सभी घायलों का इलाज बासागुड़ा स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। विदित हो कि बीजापुर जिले में शनिवार से तेंदूपत्ता तोड़ाइ का काम चल रहा है। मौसम के उतार चढ़ाव से ग्रामीणों में पहले से ही संशय की स्थिति बनी हुई है। जिले में सप्ताह भर से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है।

रविवार को भी मौसम विभाग की ओर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई थी। पोलमपल्ली गांव धुर नक्सली क्षेत्र माना जाता है। बासागुड़ा स्वास्थ्य केंद्र से दूर होने के कारण घायलों को अस्पताल लाने में विलंब हुआ। 

डा तरुण गोटा ने बताया कि सभी घायल ग्रामीणों को अस्पताल तक लाने में लगभग 10 बजे गये। स्वास्थ्य अमला द्वारा त्वरित इलाज करने की कार्रवाई की गई। डाक्टर तरूण ने बताया कि पोलमपल्ली सुदूरवर्ती गांव है। 

गांव में आवागमन के साधन नही है फिर भी निजी व एंबुलेंस वाहन से पीड़ितों को लाया गया। तीन गंभीर पीड़ित को बेहतर इलाज के लिए बीजापुर भेजा गया है। मृत युवक का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंपा जायेगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है‌।




Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.