Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

VYAPAM परीक्षाओं के लिए आवेदन करने चिप्‍स ने बनाई एक अलग वेबासाइट, सर्वर डाउन से मिलेगी राहत

रायपुर। व्‍यापम व्दारा आयोजित विभिन्‍न परीक्षाओं के लिये आवेदन पत्र भरने के लिये चिप्‍स व्दारा एक अलग वेबासाइट बनाई गई है जिसका यू.आर.एल. है –  https://vyapamonline.cgstate.gov.in/Online/UserLogin.aspx यह वेइसाइट बिना किसी समस्‍या के बहुत अच्‍छी तरह से चल रही है. आवेदक बिना व्‍यापम की वेबसाइट पर जाये हुये सीधे इसी यू.आर.एल. को क्लिक करके व्‍यापम की परीक्षाओं के लिये आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि एक ही अभ्यर्थी कई प्रवेश परीक्षाओं या भर्ती परीक्षाओं हेतु अलग-अलग आवेदन करते हैं। और हर बार उन्हें परीक्षा फार्म में अपने ना, माता-पिता के नाम, जन्म तिथि शैक्षणिक योग्यता, पता समेत व्यक्तिगत विवरण भरना होता है। जिसमें त्रुटि होने के चलते काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करते हुए व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा यूपीएससी की तर्ज पर प्रोफाइल पंजीकरण सुविधा शुरू की गई है। व्यापम द्वारा निकट भविष्य में विभिन्न प्रवेश व भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जानी है। व्यापम ने प्रोफाइल पंजीकरण की सुविधा अपने पोर्टल में शुरू की है। एक बार व्यापम के पोर्टल में प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन अर्थात पंजीकरण करने के बाद परीक्षा विशेष के लिए आवेदन करने हेतु आवेदक को बार-बार व्यक्तिगत जानकारी नहीं भरनी होगी। यह जानकारी उनके प्रोफाइल पंजीयन से स्वयमेव आ जाएगी। जिसके चलते त्रुटि की संभावना भी कम रहेगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.