Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Bore Basi : CM बघेल ने वीडियो शेयर कर लिखा, गजब विटामिन भरे हुए हैं

रायपुर । आज देशभर में अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर बोरे बासी तिहार मनाया जा रहा है। राज्य भर में आज बोरे बासी तिहार की कई तस्वीरे सामने आ रही है। आम जनता आज बढ़ चढ़कर इस तिहार को सेलिब्रेट कर रहे है।


छत्तीसगढ़ के मंत्री और विधायक भी श्रमिक दिवस के अवसर पर बोरे बासी का आनंद ले रहे है। सीएम बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर बोरे बासी तिहार मनाने का ऐलान किया है। आज प्रदेश में बोरे बासी तिहार मनाया जा रहा है। सीएम बघेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर करके बोरे बासी के फायदे गिनाए है। सीएम बघेल ने लिखा बोरे बासी खाके, मनाबो श्रम तिहार , गजब बिटामिन ले भरे, ए छत्तीसगढ़िया आहार।

https://twitter.com/i/status/1652900507994734594

छत्तीसगढ़ में पारम्परिक रूप से मेहनतकशों के दैनिक भोजन का हिस्सा बोरे-बासी रहा है। बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। गर्मी के दिनों में शरीर को ठंडा रखने के साथ पाचन शक्ति बढ़ाने के लिए भी यह रामबाण है। इसे देखते हुए हमने पिछले साल से बोरे-बासी खाकर अपने पारंपरिक भोजन, संस्कृति और श्रमिकों के प्रति सम्मान प्रकट करने की शुरूआत की है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.