Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शादी समारोह एसिड अटैक मामले में खुलासा, दूल्हे की प्रेमिका गिरफ्तार

जगदलपुर । बस्तर जिले के भानपुरी हीरलाभाठा में एक शादी समारोह हुए एसिड अटैक के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने बताया कि एसिड अटैक दूल्हे की प्रेमिका ने की थी। बताया जा रहा है कि, दूल्हा और आरोपी महिला के बीच 7 सालों से संबंध था। बावजूद इसके दूल्हा किसी और युवती से शादी करने जा रहा था। इससे नाराज प्रेमिका ने शादी समारोह में पहुंचकर दूल्हे पर एसिड अटैक कर दिया। फिलहाल पुलिस आरोपी युवती को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है।


बता दें कि 19 अप्रैल को बस्तर ब्लॉक के ग्राम छोटे आमाबाल में शादी समारोह में लाइट बंद के दौरान अज्ञात व्यक्ति ने दूल्हा सुधापाल निवासी डमरु बघेल 23 वर्ष व दुल्हन सुनीता कश्यप 19 वर्ष के ऊपर ऐसिड फेक कर फरार हो गया था। हमले में 12 अन्य लोग समपत बघेल 32 वर्ष, टेमेश्वर मौर्य 6वर्ष, तुला कश्यप 19 वर्ष, जामनी कश्यप 4 वर्ष, गूंजी ठाकुर 25 वर्ष, कारी बाई कश्यप 29 वर्ष, गुनमनी कश्यप 29 वर्ष, मालती कश्यप 38 वर्ष चपका, मिटकी कश्यप 38 वर्ष, गोयनदा कश्यप 38 वर्ष छोटे आमाबाल पताई पाराके निवासी घायल हैं।

ये है पूरा मामला

एएसपी निवेदिता पाल ने बताया कि बीते 19 अप्रैल को ग्राम छोटे आमाबाल में शादी कार्यक्रम के दौरान अज्ञात आरोपित ने दूल्हा डमरू बघेल व दुल्हन सुनीता कश्यप पर ज्वलनशील पदार्थ एसिड फेंक दिया था। उस वक्त लाइट गुल थी। घटना में शादी में मौजूद अन्य दर्जन भर ग्रामीण इसकी चपेट में आए थे। मामले में रत्नू राम कश्यप की रिपोर्ट पर थाना भानपुरी में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था।

पुलिस ने मामले की पड़ताल के दौरान गांव वालों से दुल्हन पक्ष के परिचितों से पूछताछ की। टेक्निकल एनालिसिस में भी कोई उल्लेखनीय सुराग नहीं मिल सका था। घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए। घटनास्थल की ओर जाने वाले मार्गों पर सोनारपाल, बालेंगा, मुंडागांव और बस्तर के लगभग 12 जगहों पर सीसीटीवी फुटेज देखे गए। पुलिस ने घटनास्थल एवं आसपास के गांव में बड़ी संख्या में मुखबिर लगाए थे। आखिरकार उन्हीं में से एक मुखबिर से सूचना मिली कि दूल्हे की एक प्रेमिका है, जिसने दूल्हे के द्वारा उसे धोखा देकर अन्य लड़की से शादी करने के कारण आक्रोशित होकर घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस ने प्रेमिका का पता लगाकर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

 

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.