Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में भरोसे का सम्मेलन: बस्तर दौरे पर पहुंचेंगी Priyanka Gandhi, जनसभा को संबोधित करेंगी

रायपुर :  कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज छत्तीसगढ़ प्रवास पर आएँगी. वे भरोसे का सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगी. सीएम भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. सीएम दिल्ली से सीधे जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे.


छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर के लाल बाग मैदान में दोपहर 12 बजे भरोसे का सम्मेलन होगा. इसमें सीएम बघेल आदिवासियों के तीज त्योहारों की संस्कृति एवं परंपरा को संरक्षित करने के उद्देश्य ‘मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना’ का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत अनुसूचित क्षेत्रों की ग्राम पंचायत को प्रतिवर्ष 10,000 रुपए की अनुदान राशि दो किस्तों में दी जाएगी.

मुख्यमंत्री सम्मेलन के दौरान क्षेत्र के विकास के लिए लगभग 129 करोड़ के 49 विकास कार्यों की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री इनमें से 62 करोड़ 29 लाख 47 हजार के 15 विकास कार्यों का लोकार्पण और 66 करोड़ 70 लाख से अधिक राशि के 34 विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. सम्मेलन में मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों की योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और योजनाओं के हितग्राहियों को चेक तथा सामग्री का वितरण भी करेंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे पर है। बताया जा रहा है की आज वो प्रियंका गांधी साथ ही जगदलपुर आएंगे। वहां दोनों दिग्गज नेता भरोसे के सम्मलेन में शामिल होंगे और प्रियंका गांधी लालबाग में आयोजित सभा को संबोधित करेंगी। वहीं दिल्ली रवानगी से पहले सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की दिल्ली जाकर राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बस्तर प्रवास पर मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर रमन सिंह भी कांग्रेस के मंच पर आना चाहते हैं, तो आ जाएं। प्रियंका के शासकीय कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर भाजपा नेताओं ने सवाल खड़ा किया है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार के समय जब कार्यक्रम होता था, तब क्या उनकी पार्टी के अध्यक्ष साथ नहीं रहते थे? भाजपा के सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह की फोटो भी उन दिनों पोस्टरों में छपती थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.