Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रायपुर : पत्नी और बेटे को जहर देकर मारा, फिर खुद भी फांसी लगाकर की खुदकुशी

रायपुर। राजधानी रायपुर के मोतिमपुर खुर्द गांव में युवक ने अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घर के अंदर से 3 शव बरामद हुए हैं। पत्नी और 3 साल के बेटे का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ मिला है, वहीं पति का शव म्यार में फांसी से लटका हुआ मिला है। मौके पर पुलिस टीम मौजूद है। मामला खरोरा थाना क्षेत्र का है।


मृतकों में पति तुकेश सोनकेवरे (27 वर्ष), पत्नी निक्की उर्फ नितिक्षा सोनकेवरे (24 वर्ष) और 3 साल का बेटा निहाल शामिल है। जानकारी के मुताबिक, खरोरा थाना क्षेत्र के ग्राम मोतिमपुर खुर्द गांव में तुकेश सोनकेवरे अपनी पत्नी और 3 साल के बेटे के साथ रहता था। परिवार बेहद गरीब है। तुकेश मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता था। हर दिन वह सुबह-सुबह ही मजदूरी करने के लिए निकल जाता था।

आज सुबह पूरा परिवार काफी देर से दिखाई नहीं दे रहा था। तुकेश जिन मजदूरों के साथ रोज काम पर जाता था, वे भी उसका इंतजार कर रहे थे। इसके बाद उनमें से कुछ परिचित उसे बुलाने के लिए उसके घर गए। उन्हें दरवाजा अंदर से बंद दिखाई दिया। बार-बार खटखटाने और आवाज देने के बाद भी जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई और जब दरवाजा किसी ने नहीं खोला, तो लोगों ने किसी अनहोनी की आशंका से घबराकर खरोरा थाना पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला, तो अंदर का नजारा देख सभी सन्न रह गए। कमरे के अंदर 3 लाशें पड़ी हुई मिलीं। इसमें से महिला और बच्चे की लाश बिस्तर पर दिखाई दी। दोनों के मुंह से झाग निकला हुआ देखकर पुलिस ने जहर देकर हत्या करने की आशंका जताई है। पुलिस को मौके से चूहे मारने की दवाई भी मिली है। वहीं पति की लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली। पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच से लग रहा है कि युवक ने रात के खाने में पत्नी और बच्चे को चूहे मारने की दवाई देकर मार दिया और फिर खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने ये भी बताया कि महिला और बच्चे के शव पर चोट के कोई भी निशान नहीं मिले हैं, जिससे पता चलता है कि हत्या के पहले उनके साथ कोई फिजिकल टॉर्चर नहीं हुआ है। सोच-समझकर दोनों की हत्या पहले से प्लान बनाकर की गई है। पुलिस ने कहा कि आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है, मृतकों के रिश्तेदारों को सूचना दे दी गई है। फिलहाल आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। परिजनों और पड़ोसियों का बयान लेकर हत्या और आत्महत्या की वजहों का पता लगाने की कोशिश की जाएगी। हालांकि पुलिस ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पत्नी निक्की के हमेशा बीमार रहने की भी बात सामने आ रही है, लेकिन हत्या और सुसाइड की असल वजह क्या है, अभी पता नहीं चल सका है।

पुलिस ने कहा कि तीनों मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही तीनों की मौत की सही वजह सामने आ पाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के आला अधिकारियों को भी घटना की सूचना दे दी गई है। वहीं मौके पर लोगों की भीड़ जमा है।

पुलिस ने ये भी बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मृतका निक्की उर्फ नितिक्षा सोनकेवरे का मायका पलारी थाना क्षेत्र के बिनौरी गांव में है। बचपन में ही उसकी मां उसे और उसके पिता को छोड़कर चली गई थी और दूसरी शादी कर ली थी। जिसके बाद इसका पालन-पोषण पिता और दादी ने किया। मायका भी बेहद गरीब है, जिसकी वजह से इसकी शादी तुकेश के साथ तब कर दी गई थी, जब ये 18 साल की भी नहीं थी। हालांकि दोनों पति-पत्नी अपने बच्चे के साथ सामान्य जीवन बिता रहे थे। फिलहाल पुलिस ने मृतका के मायकेवालों को भी सूचना दे दी है। आगे की जांच जारी है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.