Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ED ने आबकारी के 35 अधिकारी-कर्मचारियों को भेजा समन , जेल में भी बंद कारोबारियों से पूछताछ जारी

 रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आबकारी में गड़बड़ी के मामले में जांच तेज कर दी है। विभाग में पदस्थ तीन दर्जन से ज्यादा अ​धिकारी-कर्मचारियों को नोटिस जारी करके कार्यालय पहुंचने का निर्देश ईडी ने जारी किया है।


जिन लोगों को नोटिस दिया गया है। उसमें डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, सुपरवाइजर और सेल्समेन रैंक के लोग शामिल है। ईडी सूत्रों (ED) की मानें तो कुछ अ​धिकारियों को पूछताछ के लिए बुधवार-गुरुवार को बुलाया गया था। उनका बयान लिया गया है। जो लोग बचे है, उनका जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

चार से ज्यादा टीम कर रही काम

ईडी (ED) के अ​धिकारी पिछले एक हफ्ते से टीम बनाकर प्रदेश में काम कर रहे है। रायपुर जिले में चार से ज्यादा टीम सक्रिय है। एक टीम के सदस्य जेल जाकर वहां पर बंद कारोबारियों और अ​धिकारियों से पूछताछ कर रहे है। दूसरी टीम नोटिस देकर लोगों को बुला रही है और उनसे पूछताछ कर रही है। तीसरी टीम शहर, प्रदेश और देश से बाहर जाने वाले लोगों की जानकारी जुटा रहे है। चौथी टीम बयानों को क्रॉस चेक करके जानकारी जुटा रही है।

बुधवार को कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ की गई। उनका बयान दर्ज किया गया है। इससे पहले उपसचिव सौम्या चौरसिया और आईएएस समीर विश्नोई का बयान दर्ज किया गया है। गुरुवार को बयान लेने का आखिरी दिन है। इसमें खनिज अधिकारी शिवशंकर नाग और कारोबारी सुनील अग्रवाल का बयान दर्ज किया जाएगा। वहीं 29 अप्रैल को पेशी में सभी को कोर्ट लाया जाएगा।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.