Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राहुल गांधी पर वीर सावरकर के वंशज ने किया मानहानि का केस, कहा- अब बहुत हो गया

Savarkar Remarks Row:  हिंदुत्व के दिवंगत विचारक वीडी सावरकर के पोते ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ लंदन में अपने संबोधन के दौरान सावरकर के खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मानहानि की शिकायत के साथ महाराष्ट्र की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया। सावरकर के पोते सत्यकी सावरकर ने कहा कि उनके वकीलों ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत के साथ शहर की अदालत का रुख किया है।


सात्यकी सावरकर ने कहा कि चूंकि संबंधित अदालत अधिकारी आज अनुपस्थित थे, इसलिए उन्होंने हमें मामले की संख्या जानने के लिए शनिवार को फिर आने को कहा। शिकायत की सामग्री के बारे में बात करते हुए सत्यकी सावरकर ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में भारतीय प्रवासी के साथ बातचीत के दौरान सावरकर का विषय उठाया था।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सभा को बताया कि वीडी सावरकर ने एक किताब लिखी थी जिसमें कहा था कि वह और उनके पांच से छह दोस्त एक मुस्लिम व्यक्ति को पीट रहे थे और उन्हें (सावरकर) खुशी हुई। सत्यकी ने कहा कि राहुल गांधी ने इस घटना के बारे में बोलते हुए पूछा कि क्या यह कायराना हरकत नहीं है। सावरकर के पोते ने कहा कि सबसे पहले तो गांधी द्वारा सुनाई गई यह घटना एक काल्पनिक घटना है। वैज्ञानिक प्रवृत्ति के व्यक्ति सावरकर के जीवन में ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी। वह लोकतंत्र में विश्वास करते थे और उन्होंने मुसलमानों को वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने की सलाह दी थी।

कवि और स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के भाई-बहनों में से एक के पोते सत्यकी सावरकर ने राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है. सत्यकी सावरकर का कहना है कि राहुल गांधी काफी समय से विनायक दामोदर सावरकर के खिलाफ बयान दे रहे हैं. , हमें लगा कि अब बहुत हो गया और इसे रोकने की जरूरत है. इसलिए हम कोर्ट चले गए और अब अदालत फैसला करेगी.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.