Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

डॉ. अंबेडकर जयंती पर निकली शोभायात्रा में पहुंचे : किसान नेता अशवन्त तुषार साहू

महासमुंद: विधानसभा क्षेत्र के महासमुंद शहर में डॉ.भीमराव आंबेडकर जन्मोत्सव समारोह बौद्ध समाज के तत्वावधान में 14 अप्रैल बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती शोभायात्रा निकाली गई जिसमें किसान नेता अशवन्त तुषार साहू शामिल हुआ। बैंडबाजों और आतिशबाजी के साथ में शोभायात्रा एकता चौक से प्रारंभ हुई और सर्वप्रथम आतिशबाजी के साथ यात्रा का शुभारंभ किया।


जिसमें हाथों में संविधान लिए डॉ. भीमराव आंबेडकर, गौतम बुद्ध आदि की झांकियां बरबस ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थीं। डॉ. आंबेडकर व गौतम बुद्ध की प्रतिमा रथ पर शोभायमान थी। आंबेडकर चौक स्थित आंबेडकर प्रतिमा पर पहुंचकर जनसभा में परिवर्तित हो गई। कई स्थानों पर शोभायात्रा का स्वागत किया गया।

डॉ. अंबेडकर की जयंती पर उनके जनकल्याण के लिए किए गए अभूतपूर्व योगदान को याद कर बाबा साहेब निचले तबके से तालुक रखते थे. बचपन से ही समाजिक भेदभाव का शिकार हुए. यही वजह थी कि समाज सुधारक बाबा भीमराव अंबेडकर ने जीवन भर कमजोर लोगों के अधिकारों के लिए लंबा संघर्ष किया .

कार्यक्रम सफल बनाने में जिला अध्यक्ष शंकर नांनदेश्वर, महामंत्री बी.पी.मेसराम, देवेंद्र मेसराम,कुणाल रंगारी, सदस्यगण व अत्यधिक संख्या में माताएं बहने उपस्थित रहे :

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.