Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Weather Alert ! इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों लिए चेतावनी की जारी

Alert Weather : देश के कई राज्यों में प्रचंड गर्मी से लोग परेशान है। तपिश और उमस से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। दोपहर में तो सूरज आग बरसा रहा है। मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों के दौरान मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और कुछ राज्यों में बारिश से लोगों को राहत मिल सकती है।


मौसम विभाग की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब पर बना हुआ है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक ट्रफ दक्षिण मध्य महाराष्ट्र से दक्षिण तमिलनाडु तक बनी हुई है।

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट से लेकर बड़े पैमाने पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी हिमालय की ऊपरी पहाड़ियों पर हिमपात की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और एक-दो स्थानों पर बर्फबारी संभव है।

असम, मेघालय और नागालैंड में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। अगले 48 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली और एनसीआर, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में छिटपुट बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

मध्य प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और दक्षिण गुजरात में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश और आंधी संभव है। उत्तर पश्चिमी भारत में तापमान गिर सकता है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.