Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

वन विभाग की कार्रवाई: टीम ने लाखों की सागौन लकड़ी के साथ पांच को किया गिरफ्तार

गौरेला पेंड्रा मरवाही : जिले में वनविभाग तीन अलग-अलग बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की इमारती लकड़ियां बरामद की हैं। इस कार्रवाई में 3 गाड़ियों भी जब्त की गई हैं, जिनकी मदद से लकड़ियों की तस्करी हो रही थी। वहीं 5 आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया। 


पूरा मामला मरवाही वन मंडल के गौरेला वन परिक्षेत्र का है, जहां पर वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कीमती सागौन की लकड़ियों की तस्करी की जा रही है। कुछ लोग पिकअप से लकड़ियां बिलासपुर ले जा रहे हैं। इसके बाद पीपरखूंटी इलाके के जोबा टोला में संदिग्ध वाहन को रोककर तलाशी ली गई, जिसमें 18 लकड़ी का लट्ठा जब्त किया गया है। इस दौरानपिकअप वाहन की पायलेटिंग कर रहे ब्रेजा कार को भी पुलिस ने जब्त करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी दीपक राठौर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। उसके 4 साथी विनोद मिश्रा पेंड्रा, सुशील राठौर, बबलू राठौर और सूरज सिंह राठौर निवासी भदौरा को गिरफ्तार किया है।

वहीं दूसरे मामले में मुखबिरों की सूचना पर वन विभाग ने गौरेला अंडर ब्रिज से एक टैक्टर को पकड़ा है। जो खोंगसरा इलाके से अवैध तरीके से इमारती लकड़ी लेकर गौरेला पहुंचा था। टैक्टर सहित जब्त लकड़ी की कीमत 6 लाख रुपए आंकी गई है। तीसरे मामले में वन अमले ने गौरेला के बस स्टैंड इलाके में होटल व्यवसायी के कैम्पस में दबिश देकर इमारती लकड़ी जब्त की है। जब्त लकड़ी की कीमत 1 लाख रुपए आंकी गई है। फिलहाल तीनों ही मामले में मरवाही वन मंडल की टीम आगे की कार्यवाही कर रही है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.