Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

10 अप्रैल से स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों में होगी एडमिशन की प्रक्रिया आवेदन ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों माध्यम से

जांजगीर-चाम्पा। जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में पूर्व सत्र में 07 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय और 01 स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय संचालित है तथा सत्र 2023-24 में जिले में 01 नये स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय तथा 06 स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय प्रारंभ किये जाने । इन समस्त विद्यालयों में सत्र 2023-24 में छात्र-छात्राओं के लिए एडमिशन के लिए सेजेस पोर्टल 10 अप्रैल से प्रारंभ कर दी जायेगी।

प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में संचालित समस्त स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेश के हैऑनलाइन आवेदन 10 अप्रैल से 5 मई तक कर सकते हैं तथा अधिक आवेदन की स्थिति में लॉटरी के माध्यम से सीट आबंटन 5 मई से 10 मई तक किया जाएगा और 11 मई से 15 मई तक प्रवेश की अन्य कार्यवाही की जाएगी।

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश हेतु शर्ते-

 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश हेतु आवेदन ऑनलाईन तथा ऑफलाईन कर सकते हैं। एक विद्यार्थी एक विद्यालय हेतु ही आवेदन कर सकेगा, महतारी दुलार योजना अंतर्गत बच्चों को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी, रिक्त सीट का 50 प्रतिशत छात्राओं को प्रवेश दिया जायेगा, अधिक पात्र आवेदन होने पर लॉटरी से चयन किया जायेगा, बी.पी.एल. पालकों के बच्चों को रिक्त सीट के 25 प्रतिशत सीटों के विरूद्ध प्रवेश दिया जायेगा।

  स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय में प्रवेश हेतु शर्ते-

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश हेतु आवेदन ऑनलाईन तथा ऑफलाईन किया जा सकेगा, एक विद्यार्थी एक विद्यालय हेतु ही आवेदन कर सकेगा, महतारी दुलार योजना अंतर्गत बच्चों को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी, रिक्त सीट का 50 प्रतिशत छात्राओं को प्रवेश दिया जायेगा, अधिक पात्र आवेदन होने पर लॉटरी से चयन किया जायेगा, कन्या विद्यालय को छोड़कर शेष विद्यालय में सह शिक्षा होगी. बी.पी.एल. पालकों के बच्चों को रिक्त सीट के 25 प्रतिशत सीटों के विरूद्ध प्रवेश दिया जायेगा। प्रवेश के लिए विस्तृत जानकारी के लिए सजेस पोर्टल का अवलोकन कर सकते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.