Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

RAIPUR ! देशभर में घूम-घूमकर ATM कार्ड बदलकर लाखों की ठगी करने वाले 3 अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार

रायपुर : बिहार के नवादा जिले के तीन ऐसे शातिर ठग पहली बार रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, जो देशभर में घूम-घूमकर एटीएम बूथ में पैसे निकालने के लिए आने वाले बुर्जुगों को निशाना बनाता था। ये ठग एटीएम कार्ड का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करने वाले बुर्जुगों को बातों में उलझाकर मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड बदलकर लाखों रुपये निकाल लेते थे। रायपुर में इस गिरोह ने पिछले दिनों कबीरनगर और खमतराई इलाके में वारदात को अंजाम दिया था। गिरफ्तार ठग फिलहाल दिल्ली में रह रहे थे।


एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि पकड़े गए ठगों में बिहार के नवादा जिले के सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुरा, छोटीपाली निवासी आयुष कुमार सिंह (25), रजनीश कुमार शर्मा (29) और बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के ग्राम सुजालपुर, ढोलीसकरा निवासी विपिन कुमार (32) शामिल हैं। आयुष वर्तमान में पंचशील ग्रीन दो, नोएडा (उत्तर प्रदेश) में रह रहा था और विपिन गोविंदपुरी, कालकाजी नई दिल्ली में। इनके कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 31 एटीएम कार्ड, नकद 27 हजार रुपये के साथ घटना में इस्तेमाल बेलेनो कार क्रमांक जेएच 01 ई जेड 6614 जब्त की गई है।

CCTV फुटेज से मिला सुराग

पुलिस की साइबर विंग ने खमतराई, कबीरनगर इलाके में हुई ठगी की घटना को ध्यान में रखकर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। ठगों का फुटेज हाथ लगने के बाद उनके कार के नंबर के आधार पर पूरी जानकारी जुटाई। इस दौरान ठगों का लोकेशन दिल्ली एवं नोएडा में ट्रेस होते ही पुलिस की पांच सदस्यीय टीम वहां रवाना हुई। वहां कई दिनों तक कैंप करने के बाद सबसे पहले आयुष सिंह को नोएडा स्थित पंचशील ग्रीन दो अपार्टमेंट से दबोचा। आयुष की निशानदेही पर विपिन कुमार और वाहन चालक रजनीश कुमार को पकड़ा गया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.