Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

INDvsAUS: इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन हुई भारत की शर्मनाक हार Australia ने 9 विकेट से दी मात

INDvsAUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार हुई है। इंदौर में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। चार टेस्ट मैचों की इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम मुकाबला जोरदार रहने वाला है क्योंकि अंतिम मुकाबला काफी निर्णायक रहने वाला है।


इंदौर टेस्ट में सिर्फ दो ही दिनों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को हार का स्वाद चखा दिया। जीत के लिए तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों की जरुरत थी, जो कि टीम ने पहले सेशन में ही हासिल कर लिए। तीसरे दिन पहले सेशन के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत खराब रही। हालांकि कंगारूओं ने बाद में संभालते हुए क्रिज पर टिककर 76 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले ओवर में उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन की दमदार और तूफानी पारी ने ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता दिया। ट्रेविस हेड ने 49 और मार्नस लाबुशेन ने 28 रन बनाए, जिससे दोनों के बीच 78 रनों की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी के कारण ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मुकाबला आसानी से जीत गई।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम को थोड़ी धीमी शुरुआत मिली और दोनों ओपनिंग जोड़ी ने 27 रनों की साझेदारी की। इसके बाद भारतीय टीम की हालत खराब हो गई क्योंकि 18 रनों के अंदर ही भारत के पांच विकेट पवेलियन लौट गए। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भारत की लाज बचाने की कोशिश की और टीम को 109 रन तक ले जानी में सफलता पाई। हालांकि इस स्कोर से भी भारतीय टीम अधिक मजबूती हासिल नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू कुह्नेमन को 5, नाथन लायन को 3 और टोड मर्फी को 2 विकेट चटकाए।

भारत की कमजोर शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सधी शुरुआत की। उस्मान ख्वाजा ने 60, मार्नस लाबुशेन ने 31 और स्टिव स्मिथ ने 26 रन बनाए। पहली पारी में चार विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 156 रन पर रहा। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया अपने स्कोर 41 रन बना सकी और 197 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पवेलियन पहुंचाने में भारतीय गेंदबाज रविेंद्र जडेजा (चार विकेट), उमेश यादव (तीन विकेट) और रविचेंद्रन अश्विन (तीन विकेट) का बड़ा हाथ रहा।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को मिली लीड

दूसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम की दूसरी पारी शुरू हुई। इस पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला दम नहीं दिखा सका। टीम के अधिकतकर बल्लेबाज फ्लॉप नजर आए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले ही पूरी टीम 163 रनों पर सिमट गई। चेतेश्वर पुजारा ने 59 रन बनाए, जबकि उनके अलावा पिच पर कोई बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका। दूसरी पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों का टारगेट मिला, जिसे पहले ही सेशन में पूरा कर इंदौर टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.