Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

25 मार्च को बस्तर का दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह, दौरे से पहले अलर्ट

रायपुर । लंबे समय से छत्तीसगढ़  के बस्तर में नक्सल फ्रंट पर सेवाएं दे रहे सीआरपीएफ जवानों के लिए 25 मार्च खास दिन होगा। 84वें स्थापना दिवस पर पहली बार बस्तर में बड़ा आयोजन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल करने जा रही है। इस आयोजन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) शामिल होंगे। उनके अतिरिक्त सीआरपीएफ के डेढ़ हजार से अधिक वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहेंगे। सुबह 9 बजे शुरू होकर ढाई घंटे तक चलने वाले इस आयोजन का आकर्षण परेड और डॉग शो रहेगा।


इस विशाल सैन्य बल की अब तक राइजिंग सेरेमनी देश  की राजधानी नई दिल्ली में होती रही है। पहली बार बस्तर में इतना बड़ा आयोजन कर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अपनी ताकत का प्रदर्शन करना चाहता है। संभाग के नक्सल प्रभावित इलाके तक आकर केंद्रीय गृहमंत्री संभवतः यह संदेश देना चाहते हैं कि केंद्र की भाजपा सरकार माओवादी मामलों को लेकर संजीदा है। करनपुर में अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं, ताकि आयोजन को भव्यता प्रदान की जा सके।

सुरक्षा के लिहाज से बस्तर पुलिस  के अधिकारी भी तैयारी में जुटे हैं। हालांकि कोबरा बटालियन के करनपुर स्थित विशाल सेटअप और इसके आसपास के इलाके में माओवादियों की उपस्थिति के प्रमाण नहीं मिलते हैं, लेकिन चूंकि देश के कद्दावर नेता का प्रवास होना है। इस लिहाज से किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश न रह जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए बस्तर पुलिस पूरी एक्सरसाइज कर रही है। हालांकि सुरक्षा की कमान सीआरपीएफ के कमांडेंट बस्तर के अफसरों के हाथ रहेगी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.