Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश में सबसे कम बेरोज़गारी छत्तीसगढ़ में है, जनता से किए वादे पूरे किए हैं - सीएम भूपेश बघेल

रायपुर।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन है सीएम भूपेश बघेल ने महाधिवेशन में स्वागत संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि यह अधिवेशन ऐसे समय हो रहा है जब हमारे संबंध पड़ोसी देशों से ठीक नहीं है। छत्तीसगढ़ की बात कहते हुए सीएम बघेल ने कहा कि उनकी सरकार चार साल से राहुल गांधी के दिए विज़न पर काम कर रही है। इस दौरान हमने हर हाथ को काम दिया है। इसलिए देश में सबसे कम बेरोज़गारी छत्तीसगढ़ में है। जनता से किए वादे पूरे किए हैं।


बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में सोनिया और राहुल गांधी के बाद आज सुबह प्रियंका गांधी भी रायपुर पहुंचीं। एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल ने उनका स्वागत किया। बाहर निकलते ही कार्यकर्ताओं ने उन पर फूल बरसाए।

प्रियंका के लिए एक किमी गुलाब की पंखुड़ियां बिछाईं। राहुल आखिरी दिन यानी रविवार को संबोधित करेंगे। उधर, खबर है कि पार्टी इस अधिवेशन में अपने संविधान को बदल सकती है। संगठन के पदाधिकारियों को दी गई शक्तियों के नियमों में बदलाव हो सकते हैं। इनमें ये 5 नियम अहम हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के आयोजन के लिए आलाकमान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे समय में महाधिवेशन हो रहा है, जब पड़ोसी देशों से हमारे संबंध ठीक नहीं है। सरकार नेहरू-इंदिरा के रास्ते से भटक गई है। जब देश महंगाई से जूझ रहा है, बेरोजगारी से जूझ रहा है, किसानों को दाम नहीं, मजदूर-नौजवानों को काम नहीं, ऐसे समय में आज पूरा देश राहुल गांधी की ओर आशा भरी निगाह से देख रहा है। कांग्रेस के अधिवेशन पर पूरे देश ही नहीं बल्कि दुनिया की निगाहें लगी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश पिछले चार साल से राहुल का विजन थे, सपने थे, जो रास्ता उन्होंने बताया था उसी रास्ते पर चल रहा है. आज चाहे किसान हो, मजदूर हो, आदिवासी हो, चाहे अनुसूचित जाति, महिला हो, नौजवान हो, सबके हाथों को काम दिया गया है।  यही कारण है कि पूरे देश में सबसे कम बेरोजगारी कहीं है, तो छत्तीसगढ़ में है और यह रास्ता राहुल ने दिखाया है। 

भूपेश बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री का पद संभालने से पहले प्रदेश अध्यक्ष था, तब राहुल ने कहा था कि सरकार ऐसी बने कि हर वर्ग को लगना चाहिए कि सरकार मेरी है और आज हमारे तमाम मंत्रिमंडल के साथी, विधायक और पदाधिकारी की मेहनत से यह कहने में हमें गर्व महसूस होता है कि राहुल ने जो जनता से वादा किया था उसे पूरा करने में हम सफल हुए।  इसके पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पहली बार राष्ट्रीय महाधिवेशन होना हम सब प्रदेशवासियों के लिए गौरव है।  कांग्रेस पार्टी देश में एक मात्र पार्टी है, जिसका गठन आजादी के पूर्व हुआ था। 








Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.