Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : समग्र शिक्षा के तहत निर्माण कार्यों को पूर्ण कर पूर्णतः प्रमाण पत्र के साथ 10 मार्च तक कार्यालय में प्रस्तुत करना होगा

महासमुंद। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने बीते मंगलवार को समय सीमा की बैठक लेते हुए जिला परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा निर्माण कार्यों की जानकारी ली। बैठक में उन्होंने 2001-02 से 2014-15 और 2015-16 से 2022-23 तक स्वीकृत निर्माण कार्य के पूर्ण-अपूर्ण की भी जानकारी ली। उन्होंने अपूर्ण कार्यां को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही जो कार्य प्रारम्भ नहीं हुए हैं, संबंधित कार्य निर्माण एजेंसी को तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला मिशन समन्वयक समग्र शिक्षा अधिकारी को समय सीमा में कार्य पूर्ण कराकर अवगत कराने कहा।

निर्देशों के परिपालन में जिला समन्वयक समग्र शिक्षा ने वर्ष 2012-13 से 2022-23 तक स्वीकृत निर्माण  कार्यों को संबंधित निर्माण एजेंसियों को 31 मार्च 2023 से पहले विकासखण्ड स़्त्रोत समन्वयक समग्र शिक्षा के माध्यम से निर्माण कार्य का पूर्णतः प्रमाण पत्र, मूल्यांकन प्रमाण पत्र, रंगीन फोटोग्राफ, उपयोगिता प्रमाण पत्र एवं संस्था को हैण्ड ओवर प्रमाण पत्र के साथ 10 मार्च 2023 तक जिला परियोजना कार्यालय में जमा करने कहा है। ताकि अंतिम मूल्यांकन के आधार पर मांग बद्ध राज्य कार्यालय को प्रस्तुत कर निर्माण एजेंसियों को राशि का भुगतान सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन प्रणाली  ¼PFMS) के जरिए किया जा सके।

विभागीय अधिकारी ने बताया कि राज्य परियोजना द्वारा समीक्षा बैठक में निर्देश दिए गए है संबंधित निर्माण एजेंसियां कार्य पूर्ण कर दस्तावेजों के साथ 10 मार्च 2023 तक अनिवार्य रूप से जमा करें। अन्यथा 2017-18 से पूर्व के निर्माण कार्यों के लिए स्लीप ओवर में राशि की स्वीकृति प्राप्त नहीं होगी और किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया जा सकेगा। चाहे कार्य पूर्ण क्यों न करा लिया हो।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.