Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

RDA इन लोगों को नए फ्लैट्स में 50 प्रतिशत की छूट, 31 मार्च तक मिलेगा लाभ

रायपुर. रायपुर विकास प्राधिकरण ने अब कमल विहार, इन्द्रप्रस्थ रायपुरा और बोरियाखुर्द की फ्लैट्स योजना और स्वतंत्र मकान की बकाया राशि के संपूर्ण राशि के भुगतान पर सरचार्ज राशि में 50 प्रतिशत की छूट दी है. प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ के निर्देश पर आवंटितियों को राहत देते हुए यह पहल की गई है. यह छूट 31 मार्च 2023 तक वर्तमान बकायादोरों को ही मिलेगी. जिन्होंने पहले भुगतान कर दिया है उन पर यह छूट लागू नहीं होगी.


प्रधानमंत्री आवास योजना के रायपुर विकास प्राधिकरण द्वारा कमल विहार, इन्द्रप्रस्थ रायपुरा और बोरियाखुर्द में ईड्ब्लूएस, एलआईजी (1बीएचके, 2बीएचके, 3बीएचके) और स्वतंत्र मकानों का निर्माण किया जा रहा है. इसमें आवंटन के बाद यह देखा जा रहा है कि, जिन्हें ये मकान आवंटित किया है, उनमें से कई लोग समय पर राशि जमा नहीं कर रहे हैं. इससे प्राधिकरण को निर्माण कार्य का भुगतान करने में काफी परेशानी हो रही है. साथ ही बैंको से लिए गए ऋण का ब्याज भी देना पर पड़ रहा है. 

वर्तमान में प्राधिकरण (RDA)अंतर्गत फ्लैट्स व स्वतंत्र मकानों का बकाया लगभग 200 करोड़ रुपए है। इसमें लगभग 14 करोड़ रुपए का बकाया है। बकाया संपूर्ण राशि में 50 प्रतिशत की छूट देने से न केवल प्राधिकरण की आय बढ़ेगी बल्क़ि आवंटितियों को भी इसका लाभ होगा और प्राधिकरण को बकाया राशि मिलने से निर्माण कार्यों में गति आएगी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.