Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Mobile Blast : चार्जिंग के दौरान मोबाइल फटा- बुजुर्गों की मौत, उड़े शरीर के चीथड़े

Mobile Blast : डिजिटल इंडिया के दौर में मोबाइल फोन्स हमारी लाइफ लाइन बन चुके हैं। इन्होंने न सिर्फ हमें बल्कि हमारी जिंदगी को भी आसान, तेज-तर्रार और स्मार्ट बना दिया है, पर हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें मोबाइल फोन के फटने से कथित तौर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति की जान चली गई। बताया गया कि दर्दनाक घटना के दौरान वह चार्जिंग पर लगे फोन पर बात भी कर रहे थे। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मृतक के शरीर के चीथड़े उड़ गए थे।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोरदार ब्लास्ट के बाद मृतक के शरीर के सिर से सीने तक चीथड़े उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को घटनास्थल से जांच-पड़ताल के दौरान ओप्पो कंपनी के क्षतिग्रस्त मोबाइल के पार्ट्स मिले। ऐसे में अटकल है कि चार्जिंग के दौरान बात करते वक्त मोबाइल फटा होगा और वह उस ब्लास्ट के शिकार हुए होंगे।

मोबाइल तंदुरुस्त रखने में ये टिप्स आएंगे आपके काम80 फीसदी से अधिक बैट्री को चार्ज न करें। चार्जिंग ओरिजिनल चार्जर के जरिए करें। डुप्लीकेट या रेपेलिका चार्जर का इस्तेमाल करने से बचें। अगर आप ऐसा करेंगे, तब इससे आपके फोन की बैट्री पर खराब असर पड़ेगा और वह समय से पहले हीट होने लगेगी। साथ ही चार्जिंग के समय डिवाइस पर बात करने, गेम खेलने या फिर अन्य काम करने से बचें।
फोन को 'हल्का' रखें। हल्के या फिर लाइट से मतलब यह है कि आप डिवाइस में अधिक ऐप्लिकेशन और डेटा न रखें। फोन ओवरलोड रहता है तब वह हद से अधिक हीट होने लगता है। मेमोरी 70 फीसदी से अधिक खाली रखने की कोशिश करें।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.