Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

2024 आम चुनाव से पहले पूरा देश नक्सलवाद की समस्या से हो जाएगा मुक्त- अमित शाह

कोरबा। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि केन्द्र सरकार की कोशिश है कि वर्ष दो हजार चौबीस में होने वाले आम चुनाव के पहले पूरा देश नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाए। आज छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक आमसभा को  संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सरकार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों को इस समस्या से मुक्त कराने की कगार पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़कें और स्कूल बनाने के साथ ही युवाओं को रोजगार देकर इन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा रहा है। 

वहीं, दूसरी ओर नक्सली हिंसा का सख्ती से मुकाबला किया जा रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि वर्ष दो हजार नौ के मुकाबले वर्ष दो हजार इक्कीस में माओवादी घटनाएं एक-चौथाई से भी कम रह गई हैं। शाह ने अपने संबोधन के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने गरीबों को मकान, रसोई गैस, बिजली कनेक्शन और नल कनेक्शन देने के साथ ही उनके लिए मुफ्त इलाज की व्यवस्था भी की है। 

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने जिला खनिज निधि-डीएमएफ की शुरूआत की। इससे खदानों से होने वाली आय का एक हिस्सा क्षेत्र के विकास और लोगों के कल्याण के लिए खर्च किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस मद में मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को नौ हजार दो सौ करोड़ रूपये से अधिक दिए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने छत्तीसगढ़ में रमन सरकार के पंद्रह सालों के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने अपने पंद्रह साल के शासन में छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर अग्रसर करने का काम किया।

चार सालों में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार करने के अलावा कोई काम नहीं किया

शाह ने आरोप लगाया कि बीते करीब चार सालों में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार करने के अलावा कोई काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस से उसके द्वारा किए गए कामों का हिसाब मांगेगी। इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में हुई सभा में भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

इस आमसभा में कोरबा के साथ ही मनेन्द्रगढ़, कोरिया और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। इससे पहले, केंद्रीय गृहमंत्री झारखंड के चाईबासा से सीधे कोरबा पहुंचे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उन्हें रायपुर होते हुए कोरबा पहुंचना था, लेकिन ऐन मौके पर उनके यात्रा कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

अपने कोरबा प्रवास के दौरान आमसभा को संबोधित करने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री सर्वांगला माता मंदिर गए और वहां पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने पंचवटी विश्राम गृह पहुंचकर पार्टी के कोर गु्रप की एक बैठक ली। उसमें भाजपा के तीस से अधिक वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

इस बीच, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानल में केंद्रीय गृहमंत्री से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री से छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.