Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गहमागहमी के बीच सामान्य सभा की बैठक में 11 एजेंडे पर लगी मुहर...

महासमुंद। नगर पालिका परिषद की सामान्य सभा की बैठक में जल आवर्धन योजना के पाइप बिना जानकारी ले जाने के मामले में गहमागहमी के बीच 11 एजेंडा पटल पर रखा गया। जिससे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया कर दिया। नगर पालिका अध्यक्ष सभाकक्ष में शुक्रवार को नपाध्यक्ष श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग की अध्यक्षता में परिषद की सामान्य सभा की बैठक आहूत की गई। बैठक में 11 एजेंडा पटल पर रखा गया, जिस पर चर्चा हुई।

         नपाध्यक्ष राशि महिलांग की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक...

समस्त पार्षदों, एल्डरमेन ने सारे एजेंडा को पारित कर दिया। एजेंडा में राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के प्राप्त आवेदनों पर चर्चा हुई। बताया गया कि, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के लिए 18 हितग्राहियों ने आवेदन किया गया है। इसी प्रकार सामाजिक सहायता पेंशन योजना में 64 हितग्राहियों ने आवेदन किया है। जिसका सत्यापन के बाद तीन लोग ऐसे मिले जिनका नाम गरीबी रेखा सर्वे सूची में नाम दर्ज नही है। इस पर नपाध्यक्ष सहित पार्षदों ने शेष 61 लोगों को इसका लाभ दिए जाने पर एजेंडा को पारित कर दिया। जल आवर्धन योजना के पाइपलाइन विस्तारीकरण पर चर्चा हुई। वही ठेकेदार द्वारा बिना जानकारी के एक ट्रक पाइप ले जाने के मुद्दे पर गरमा गरम बहस हुई। कुछ पार्षदों ने ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते रहे।

इस बीच नपाध्यक्ष श्रीमती महिलांग ने समझाइश देते हुए कहा कि, लंबे समय से उक्त ठेकेदार द्वारा पाइपलाइन विस्तारीकरण कार्य किया जा रहा है। ऐसे में अन्य किसी से भी कार्य कराया जाना नये सिरे से पूरी व्यवस्था समझाना होगा। इस लिए उसी ठेकेदार से काम लिए जाने की बात पर सभी ने अपनी सहमति जताई। बैठक में प्लेसमेंट एजेंसी के लिए वर्ष 2023-24 के वार्षिक निविदा पर चर्चा की गई। इसके अलावा बिठोवा टाकीज़ के सामने चौक का मां कर्मा चौक के नाम पर नामकरण, वार्ड नंबर 30 में स्थित खल्लारी मंदिर के पास आदर्श नगर चौक के नाम पर नामकरण, बीटीआई रोड जिला न्यायालय मार्ग से लगे दायी ओर विरांगना रानी दुर्गावती चौक के नाम पर नामकरण करने,

बागबाहरा रोड छत्तीसगढ़ स्कूल के पास स्थल को सावित्रीबाई फुले के नाम चौक का नामकरण करने,दर्री तालाब पर एनिकेट निर्माण कराने का प्रस्ताव शासन को भेजे जाने, गणतंत्र दिवस दिवस पर विभिन्न चौक चौराहे पर स्थित महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने तथा प्रेसिडेंट इन काउंसिल बैठक में पारित प्रस्तावों अवलोकन व चर्चा कर सभी एजेंडाओं को हरी झंडी दे दी गई है। बैठक में हफीज़ कुरैशी, निखिलकांत साहू, पवन पटेल, मनीष शर्मा,अमन चंद्राकर, राजेश नेताम, बबलू हरपाल, मीना वर्मा, प्रीति बादल मक्कड़, उर्मिला साहू, अनिता विजय साव, हेमलता यादव, शोभना यादव, कुमारी देवार, सरला गोलू मदनकार, मुन्ना देवार, राहुल चंद्राकर, रिंकू चंद्राकर, मंगेश टांकसाले, एल्डरमेन अनवर हुसैन, जावेद चौहान, विधायक प्रतिनिधि संजय शर्मा, सीएमओ खीरसागर नायक सहित कर्मचारी गण मौजूद थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.