Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नगरीय निकाय उपचुनाव : 16 दिसम्बर से नामांकन दाखिल किए जाएंगे

रायपुर। राज्य के विभिन्न जिलों के नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायतों और त्रिस्तरीय पंचायत संस्थाओं में खाली पदों की पूर्ति के लिए होने वाले उप चुनाव के तहत कल 16 दिसम्बर से नामांकन दाखिल किए जाएंगे। नामांकन जमा करने अंतिम तिथि तेईस दिसम्बर है। वहीं, नामांकन पत्रों की जांच चौबीस दिसंबर से की जाएगी। उम्मीदवार छब्बीस दिसंबर तक नाम वापस ले सकेंगे और इसी दिन चुनाव चिन्हों का आबंटन किया जाएगा। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव और निकाय चुनाव के तहत मतदान नौ जनवरी को होगा। मतदान मतपत्र द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग की मतपेटी से कराया जायेगा।



राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में एक जिला पंचायत सदस्य, दस जनपद पंचायत सदस्य, एक सौ सत्ताईस सरपंच और पांच सौ संतानवे पंच सहित कुल सात सौ पैंतीस रिक्त पदों पर उपचुनाव कराया जाएगा। वहीं, प्रदेश के बारह जिलों के चौदह नगरीय निकायों में पंद्रह वार्ड पार्षदों के पदों पर भी उपचुनाव होना है।

चुनाव प्रक्रिया के सुचारू संचालन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से सभी संबंधित जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहित रिटर्निंग और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को आज विस्तृत मार्गदर्शन तथा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में उपस्थित चुनाव अधिकारियों को संबोधित करते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के संचालन में निर्धारित नियमों का ध्यान रखा जाए। उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जाबो कार्यक्रमके तहत विभिन्न गतिविधियां संचालित करने के निर्देश भी दिए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.