Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश की छठवीं सेमी-हाईस्पीड ट्रेन ‘‘वंदे भारत एक्सप्रेस’’ बिलासपुर से नागपुर के बीच चलाई जाएगी

बिलासपुर। देश की छठवीं सेमी-हाईस्पीड ट्रेन ‘‘वंदे भारत एक्सप्रेस’’ बिलासपुर से नागपुर के बीच चलाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ग्यारह दिसंबर को नागपुर में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस बीच, बिलासपुर कोचिंग डिपो से तैयार होकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आज नागपुर के लिए रवाना हो गई। डीआरएम प्रवीण पांडे सहित बिलासपुर रेल मंडल के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में यह ट्रेन प्लेटफार्म नंबर-सात से रवाना की गई।



इससे पहले, बुधवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बिलासपुर पहुंची, जिसके साथ आई चेन्नई की तेरह सदस्यीय टीम ने स्थानीय कर्मचारियों को ट्रेन की देखभाल का प्रशिक्षण दिया। रेलवे के अनुसार करीब एक सौ तीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली यह ट्रेन शनिवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी और यात्रा का एक चरण करीब साढ़े पांच घंटे में पूरा करेगी। यह ट्रेन बिलासपुर से सुबह करीब पौने सात बजे रवाना होगी और दोपहर करीब सवा बारह बजे नागपुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर दो बजे नागपुर से रवाना होकर शाम सात बजकर पैंतीस मिनट पर बिलासपुर पहुंचेगी।

इस सेमी-हाईस्पीड ट्रेन में स्वचालित दरवाजों और जीपीएस-आधारित ऑडियो-विजुअल सूचना प्रणाली के साथ ही सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी।इस बीच, छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ से भाजपा के सभी सांसदों ने आज नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। भाजपा सांसदों ने ट्रेन का स्टॉपेज दुर्ग और राजनांदगांव में देने के लिए रेलमंत्री से आग्रह किया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.