Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मतगणना : इन राज्यों के कल आएंगे परिणाम

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के तहत कल मतगणना  की जाएगी। इसके साथ ही कल उत्तरप्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट और पांच राज्यों में छह विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भी कल वोटों की गिनती  होगी। इन विधानसभा उपचुनावों में छत्तीसगढ़ का भानुप्रतापपुर उपचुनाव भी शामिल हैं। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कल सुबह आठ बजे से मतों की गिनती का काम शुरू होगा। निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने आज कांकेर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि मतों की गिनती कांकेर के शासकीय भानुप्रतापदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय में होगी।



मतगणना उन्नीस राउंड में पूरी होगी और इसके लिए चौदह टेबल लगाई गई हैं। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए अलग से टेबल होगी। प्रत्येक टेबल के पास एक-एक गणना एजेंट की बैठने की व्यवस्था की गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। इसके बाद ईव्हीएम मशीनों में दर्ज मतों की गिनती होगी। मतगणना हॉल में आर.ओ. और ए.आर.ओ. के अलावा किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान सभी प्रक्रियाओं की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।



मतगणना शुरू होने से पहले कल सुबह सात बजे प्रेक्षक, रिटर्निंग अधिकारी और उम्मीदवार या उनके अभिकर्ता की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिणाम दोपहर करीब दो बजे तक आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले गए थे। यहां पर करीब बहत्तर प्रतिशत मतदान हुआ था। विधायक मनोज मंडावी की मृत्यु के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। इसलिए अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराए जा रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.