Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जनजातीय गौरव दिवस पर बिरसा मुण्डा की प्रतिमा पर माल्यार्पण

जशपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉक्टर मोहन भागवत अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर आज जशपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने जशपुर शहर के बिरसा मुण्डा चौक पर स्थापित भगवान बिरसा मुण्डा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर आदिवासी समाज के लोगों ने पारंपरिक तरीके से एक शोभायात्रा निकाली। यह शोभायात्रा बिरसा मुण्डा चौक से होते हुए रणजीता स्टेडियम पहुंची, जहां डॉक्टर भागवत ने वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा आयोजित आमसभा को संबोधित किया।



इस मौके पर आरएसएस प्रमुख ने कहा कि भारत जैसे विशाल देश में रीति-रिवाज और परंपरा में विविधता होते हुए भी हम सबका व्यवहार एक समान है। उन्होंने कहा कि जनजातीय गौरव ही धर्म गौरव है। इस मौके पर डॉक्टर भागवत ने पूर्व सांसद स्वर्गीय कुमार दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का  अनावरण किया। डॉक्टर भागवत ने कहा कि दिलीप सिंह जूदेव वीर प्रकृति के व्यक्ति थे और धन-दौलत तथा सत्ता के बाद भी अति विनम्र थे।

जूदेव के मन में देश, धर्म, संस्कृति के प्रति अगाध प्रेम था और उन्होंने हमेशा जनजातीय समाज के गौरव के लिए कार्य किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। डॉक्टर भागवत कल अंबिकापुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो विभाग सरगुजा और कोरिया के संयुक्त पथ संचलन में भाग लेंगे और सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.