Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला आज से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में

नई दिल्ली। इकतालीसवां भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला आज से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू हो गया है। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने इस मेले का उद्घाटन किया। आजादी के पचहत्तरवें वर्ष में आयोजित इस मेले में अमृत महोत्सव की झलक देखने को मिलेगी। इस बार मेले की थीम वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबलहै।


 

इस थीम के आधार पर छत्तीसगढ़ पवेलियन को भी सजाया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक सारांश मित्तर ने इस पवेलियन का उद्घाटन किया। वोकल फॉर लोकल, लोकल टू ग्लोबलकी अवधारणा पर छत्तीसगढ़ के ग्रामोद्योग, स्वयं सहायता समूह, हैंडलूम, हस्तशिल्प, हर्बल और कृषि विभाग के स्टॉल लगाए गए हैं।



वहीं, इक्कीस नवंबर को राज्य सांस्कृतिक दिवस मनाया जाएगा, जहां प्रदेश की समृद्ध लोक कला और संस्कृति का लोक कलाकारों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। चौदह से सत्ताईस नवंबर तक आयोजित होने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में उनतीस राज्यों सहित सभी केंद्रशासित प्रदेश शामिल हो रहे हैं। मेले में सभी राज्य अपनी प्रगति के साथ ही प्रत्येक क्षेत्र की विशेषता के अनुसार अपने औद्योगिक, कृषि और हस्तशिल्प उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.