Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पावर प्लांट से निकलने वाले फ्लाई ऐश का उचित निपटारा किया जाए : CM भूपेश बघेल

सक्ती। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों से कहा है कि पावर प्लांट से निकलने वाले फ्लाई ऐश का उचित निपटारा किया जाए। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री आज सक्ती जिले के हसौद पहुंचे और वहां अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सक्ती कलेक्टर को प्लांट मालिको की बैठक लेकर पर्यावरण अनुकूल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री ने किसानों की समस्याओं का निराकरण करने, खराब सड़कें सुधारने, सेमरिया पुल निर्माण के लिए अधिग्रहित बत्तीस किसानों की जमीनों का मुआवजा देने की प्रक्रिया पूरी करने और निष्क्रिय गौठान समितियां को भंग करने के लिए कहा।  



इससे पहले, हसौद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सक्ती के जिला बनने से लोगों की बरसों पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि इसके विकास में पैंसों की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक नवंबर से शुरू हो रही धान खरीदी के मद्देनजर बारदानों की उचित व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने बताया कि आगामी सत्रह अक्टूबर को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत उन्नीस सौ करोड़ रूपये की राशि हितग्राहियों को दी जाएगी।

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री आज सक्ती जिले के ग्राम पिहरीद भी पहंचे। इस दौरान उन्होंने माओवादी मुठभेड़ में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर दीपक भारद्वाज के घर पहुंचकर उनके माता-पिता से मुलाकात की और शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पिहरीद हाईस्कूल का नामकरण शहीद दीपक भारद्वाज के नाम पर करने की घोषणा की। गौरतलब है कि तीन अपै्रल दो हजार इक्कीस को बीजापुर जिले के जीवनागुड़ा इलाके में माओादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दीपक भारद्वाज शहीद हो गए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.