Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल भर्ती अभियान रोजगार मेले का किया शुभारंभ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दस लाख कर्मियों के लिए एक विशाल भर्ती अभियान रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पहले चरण में केंद्र सरकार के विभिन्न पदों के लिए पचहत्तर हजार नव-नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नव-नियुक्त कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हमने सामूहिक रूप से नियुक्ति पत्र देने की शुरुआत की है। 



मोदी ने कहा कि देश हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विकसित राष्ट्र बनने का लक्ष्य सभी के योगदान से हासिल किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा देश की ताकत हैं और केंद्र सरकार उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कई मोर्चों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं के कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करने, स्वरोजगार की पहल का समर्थन, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने, स्टार्टअप व्यवस्था के लिए अनुकूल माहौल बनाने और बुनियादी ढांचे के विकास ने विभिन्न स्तरों पर रोजगार के अवसर पैदा किए हैं।

आज हमारा सबसे अधिक बल युवाओं के कौशल विकास पर है, स्किल डेवलपमेंट पर है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत देश के उद्योगों की जरूरतों के हिसाब से युवाओं को ट्रेनिंग देने का एक बहुत बड़ा अभियान चल रहा है। इसके तहत अभी तक सवा करोड़ से अधिक युवाओं को स्किल इंडिया अभियान की मदद से ट्रेंड किया जा चुका है। इसके लिए देशभर में कौशल विकास केंद्र खोले गये हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ ही वर्षों में देश में अस्सी हजार स्टार्टअप सामने आए हैं और लाखों लोग इन स्टार्टअप्स में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनरेगा से सात करोड़ लोगों को रोजगार मिला है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.