Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रमन सिंह ने भूपेश पर जमकर साधा निशाना, विधायक को सौंपा गंगाजल

महासमुंद। कांग्रेस के खिलाफ गंगाजल कलश यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे छग के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, मुख्यमंत्री भूपेश सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में आपने ऐसी सरकार देखी है जिन का सारा का सारा आधार झूठ पर आधारित है। चुनाव में 36 जनघोषणा पत्र जारी करने वाले भूपेश बघेल को वादा याद दिलाने के लिए हमारी माता-बहनों को गंगाजल हाथ में लेकर यात्रा निकालना पड़ रहा है। गंगाजल का सौगंध खाया है, इनको वादा पूरा करना पड़ेगा। 


आज गांव-गांव में कहीं भी बैठक में मैं जाता हूं गांव की जनता कहती है कि छत्तीसगढ़  सबसे बड़ा लबरा कौन है
?  मैं पूछ रहा हूं कि राहुल गांधी और भूपेश बघेल गांव-गांव के सभा में एक हाथ में गंगाजल लेकर जनता के सामने कसम खाई थी।  सौगंध खाई थी कि छग में उनकी सरकार बनी तो घोषणापत्र में जो 36 वादे किए हैं उस वादे को पूरा किया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार यदि बन जाएगी मैं दूसरे दिन निर्णय लूंगा कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी हो जाए। 

आज 4 साल होने जा रहा है। शराबबंदी नहीं कर पाई है। 5 लाख अधिकारी-कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। इस राज्य में मैं मुख्यमंत्री था। 15 साल आपने बनाया था। मैं मुख्यमंत्री जनता के आशीर्वाद से बना। 15 साल में मैंने सिर्फ और सिर्फ 36 हजार करोड़ कर कर्ज लिया था। भूपेश  सरकार महज साढ़े 3 साल में 56 हजार करोड़ का कर्ज ले चुकी है। भूपेश बघेल  ने मुझसे पूछा डॉक्टर रमन विकास की बहुत बात करते हो, छत्तीसगढ़ में क्या परिवर्तन आया है?भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो क्या-क्या किया?



छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण करने वाले कोई और नहीं,  भारतीय जनता पार्टी के अटल बिहारी वाजपेई हैं। राज्य निर्माण के बाद जब घर का बच्चा रात को भूखा सोता था तो मां रात भर सो नहीं पाती थी। यह छत्तीसगढ़ मैंने देखा है। डॉक्टर होने के नाते मैंने देखा है, आपने भोगा है। उस छत्तीसगढ़ में गरीब परिवारों को 1 रुपये किलो चावल देने का काम की शुरुआत हमने की। समय के साथ किसान आर्थिक रूप से मजबूत हुआ। 2003 में मुख्यमंत्री बना सिर्फ और सिर्फ चंद विद्युतीकृत नलकूप कनेक्शन थे। 15 साल में स्थिति बदल गई। जो हमारी सरकार ने किया है। मोदी जी को प्रधानमंत्री बने 8 साल हो हुए हैं। और उन्होंने इस दौरान देश मे चमत्कार कर दिया। 

पूरे हिंदुस्तान में कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया। भारत के नक्शे को उठाकर देखोगे तो कांग्रेस को ढूंढते रह जाओगे। पूरे हिंदुस्तान के नक्शे में कांग्रेस की यह स्थिति है कि आज वे लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष नहीं बना सकते। आने वाले चुनाव में राजस्थान में भी कांग्रेस साफ होने वाला है। मोदी जी ने हर घर में रोशनी कर दी है, घर-घर में स्वच्छता अभियान में शौचालय का निर्माण बिजली की व्यवस्था की है। भूपेश बघेल ने तो अपराध किया है। इसलिए आज गंगाजल यात्रा निकालनी पड़ी है। 

और दूसरी यात्रा भी निकालना पड़ेगा। छत्तीसगढ़ के गरीबों के साथ सबसे बड़ा धोखा हुआ है, 16 लाख आवास जो गरीबों के बनने थे, कांग्रेस की सरकार आने से नहीं बन रहे। फण्ड वापस हो चुका है जो सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार के पास आवास के लिए पैसा नहीं है। पूरे छत्तीसगढ़ में गांव गरीब और किसान के लिए हमने यात्रा शुरू की। गांव-गांव में प्राइमरी स्कूल, मिडिल स्कूल, हाई स्कूल तक सड़क कनेक्टिविटी 30000 किमी को बढ़ाकर 60000 किमी कर सड़क बनाया। 16 नए जिले का निर्माण कर उसका बेहतर तरीके से संचालन किया।

भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में लोगों के मन में भय नहीं था। अब सड़क नहीं बन रहा है। फोरलेन नहीं बन रहा है। पुलिया नहीं बन रहा है, स्कूल नहीं बन रहा है। कांग्रेस रोड नहीं बना पा रही है। सरोवर की योजना पूरी नहीं हो रही है। कन्यादान योजना को बंद कर दिए। चरण पादुका वितरण का काम बंद कर दिया। सारे काम बंद करते जा रहे। 4 साल में गरीबों का सिर्फ और सिर्फ अधिकार छीना है। आप से सवाल करना है, उस वादे को याद कराने के लिए महासमुंद की जनता सड़कों में हैं और गंगाजल के अपमान का बदला लेगी। 

केंद्र सरकार माता और बहनों के लिए  घर बनाने और रसोई गैस देने का काम कर रही है। टीके लगाने का काम कोविड-19 में हुआ और 80 करोड़ लोगों को हर परिवार के हर सदस्य को 5 किलो चावल देने का काम भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में हुआ। उसको भी भूपेश सरकार के लोग खा गए। मोदी ने हर गरीब परिवार को और हर घर के व्यक्ति के लिए 5 किलो चावल दिया और भूपेश ने उसमें गड़बड़ किया।  5 लाख अधिकारी-कर्मचारी लगातार 15 दिन आंदोलन करते रह गए कभी भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में इन्हें आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़ी थी।

मैं पूछता हूं कि विकास के काम कहां गयासड़क, पुलिया,स्कूल, अस्पताल के काम बंद क्यों है ?  अभी आंदोलन रायपुर में हुआ जिसमें सरकार को हिला के रख दिया। चुनाव को ज्यादा वक्त नहीं है। महासमुंद जिला अध्यक्ष को और यहां के पूरे जिले की टीम को इस बात के लिए बधाई देना चाहता हूं कि यह गंगाजल यात्रा निकालने का प्रयोग और जनजागरण का काम प्रारंभ किया है। गांव से 246 बूथों से हमारी बहनें गंगाजल लेकर आई है। और यह गंगाजल हम किसी का विरोध के लिए नहीं लाए हैं।

झूठ बोला इसलिए शुद्धि करने आए हैं। इनसे इतना कहना है कि आपसे लड़ाई है ना कोई झगड़ा है, ना कोई हमारी महिलाओं के हाथ में लाठी है। शांतिपूर्वक जाएंगे कलश में नारी गंगाजल देंगे विधायक जी ले लो भाई।  सभा को सांसद चुन्नीलाल साहू, जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान पूर्व राज्यमंत्री पूनम चंद्राकर, पूर्व विधायक रामलाल चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा, पूर्व विधायक त्रिलोचन पटेल, पूर्व विधायक परेश बागबाहरा, पूर्व विधायक प्रीतम दीवान, जिला पंचायत सदस्य अल्का चंद्राकर,जनपद अध्यक्ष स्मिता चंद्राकर पूर्व अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, महामंत्री प्रदीप चंद्राकर, महामंत्री संजय शर्मा, महामंत्री राकेश चंद्राकर सभी मंडल के अध्यक्ष योगेश्वर सिन्हा, कार्यक्रम के प्रभारी संपत अग्रवाल, हितेश चंद्राकर सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.