Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Medical college mahasamund: इसी सत्र से होगी MBBS की पढ़ाई, श्रेय लेने मची होड़

महासमुन्द। मेडिकल कॉलेज महासमुंद को एनएमसी से हरी झंडीमिल गई है। शिक्षण सत्र 2022-23 के लिए 100 सीट स्वीकृत किया गया है। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज प्रारंभ होने को लेकर श्रेय लेने होड़ मच गई है। महासमुन्द सांसद चुन्नीलाल साहू के समर्थक जहाँ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भेंट वाला फोटो सोशल मीडिया में पोस्ट कर स्वीकृति के लिए सांसद को शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। वहीं महासमुन्द विधायक कार्यालय से बाकायदा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूरा श्रेय विधायक विनोद सेवन लाल चंद्राकर को दिए जाने का उल्लेख किया गया है।

विनोद सेवनलाल चंद्राकर, विधायक-महासमुन्द


 वस्तुस्थिति की जानकारी लेने पर मीडिया को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार आकांक्षी जिला महासमुन्द में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति तो बहुत पहले ही केन्द्र सरकार से मिल चुकी है। औपचारिकताओ को पूरी करने में वर्षों लगा दिया गया। खामियों की जिम्मेदारी किसी भी नेता ने नहीं ली। अब, जब मेडिकल कॉलेज में सीटों की स्वीकृति मिली है, तब श्रेय लेने होड़ मची है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया के साथ सांसद चुन्नीलाल साहू


यह है विधायक कार्यालय से जारी 

 महासमुंद मेडिकल कॉलेज को अंततः नेशनल मेडिकल कमीशन एनएमसी से हरी झंडी मिल गई। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के अथक प्रयास के चलते एनएमसी से सौ सीटों के लिए अनुमति मिली है। बताया जाता है कि इसी सत्र से यहां मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। 





गौरतलब है कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं को लेकर संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर शुरू से शासन-प्रशासन का ध्यानाकर्षित कराते रहे हैं। इसी का परिणाम रहा कि विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज की सौगात मिल सकी। मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए 325 करोड़ की स्वीकृति मिली थी। पिछले सत्र में कुछ तकनीकी खामियों की वजह से मेडिकल कॉलेज महासमुंद को अनुमति नहीं मिल सकी थी। बाद इसके एनएमसी के नार्म्स को पूरा कराने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर लगातार मानीटरिंग करने के साथ ही मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के संर्पक में रहे। कॉलेज में सेटअप के साथ ही मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के लिए राज्य शासन की ओर हॉस्पिटल का निर्धारण भी उनके अथक प्रयास के बाद किया गया। बाद इसके आज एनएमसी से मेडिकल कॉलेज महासमुंद के डीन को एक पत्र के माध्यम से सौ सीटों के संचालन के लिए अनुमति दी गई है। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने बताया कि महासमुंद के मेडिकल कॉलेज को एनएमसी से अनुमति के लिए हरसंभव प्रयास किया गया है। पिछले सत्र में कुछ कमियों के चलते एनएमसी से मान्यता नहीं मिल सकी। बाद इसके नार्म्स को लेकर कॉलेज प्रबंधन से लगातार संपर्क कर आवश्यक तैयारियां कराई गई। जिससे मेडिकल कॉलेज महासमुंद को एनएमसी के नार्म्स के मुताबिक आवश्यक संसाधन मुहैया कराने की पहल की गई। नतीजतन आज शुक्रवार को एनएमसी ने महासमुंद मेडिकल कॉलेज महासमुंद को सौ सीटों के लिए मान्यता दी है। उन्होंने बताया कि इसी सत्र से कॉलेज में अध्यापन का कार्य शुरू हो जाएगा। 




Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.