Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मोखा शासकीय हाईस्कूल में छात्राओं के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर ने दिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश

बालोद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गुरूर विकासखंड के शासकीय हाईस्कूल मोखा में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल संज्ञान में लिया और जांच समिति गठित कर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास कुमार सिंह बघेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) गुरूर, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी गुरूर और तहसीलदार गुरूर की गठित जांच समिति द्वारा शासकीय हाईस्कूल मोखा में जांच की गई। 


उन्होंने बताया कि जांच में छात्र-छात्राओं और व्याख्याताओं के बयान लिए गए, जिसमें व्याख्याता  कैलाश कुमार साहू को प्रथम दृष्टया छेड़छाड़ का दोषी पाया गया। इस पर तुरंत दोषी व्याख्याता के निलंबन की कार्रवाई के लिए संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ नवा रायपुर को पत्र लिखा गया।  उन्होंने बताया कि संस्था के प्राचार्य और व्याख्याताओं को इस घटना की जानकारी होने के बाद भी उच्च कार्यालय को जानकारी नहीं दी।

शिक्षकों की बैठक आयोजित करने के निर्देश

इस कारण संस्था के प्राचार्य और समस्त व्याख्याताओं के संचयी प्रभाव से 02 वेतनवृद्धि रोकने की अनुशंसा संचालनालय, छत्तीसगढ़ नवा रायपुर से की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए जिले के समस्त प्राचार्य एवं विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर तत्काल संस्था में शिक्षकों की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.