Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, शादी के लिए नहीं माना परिवार तो दे दी जान

देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रेमी जोड़े की खुदकुशी करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले साबर गांव का है, जहां प्रेमी जोड़े ने एक ही पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। दोनों के बीच काफी लंबे समय से प्रेम संबंध था। इसलिए दोनों शादी करना चाहते थे। घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था, जिसके बाद दोनों ने अपनी जान दे दी है। जानकारी के मुताबिक घनश्याम वर्मा (उम्र 20) का प्रेम प्रसंग 17 साल की लड़की से था। 

बताया जा रहा है कि दोनों हमेशा मिला भी करते थे। ये बात दोनों के घरवालों को पसंद नहीं थी। बताया जा रहा है कि किसी बहाने से गुरुवार शाम को भी दोनों अपने घर से निकल गए थे। इसके बाद देर रात तक दोनों का कुछ पता नहीं चला। दोनों के परिजनों दोनों को तलाशते रहे, फिर भी कोई जानकारी उन्हें नहीं मिली थी। शुक्रवार सुबह जब लोग गांव में खेतों की तरफ गए थे। तब लोगों ने दोनों की लाश एक बबूल के पड़ पर लटकी हुई देखी। दोनों ने एक ही पेड़ पर अलग-अलग फंदा लगाकर जान दे दी थी। ये देखने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस और परिजनों को इस बात की सूचना दी थी। खबर मिलते ही पुलिस और दोनों के परिजन मौके पर पहुंच गए थे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

आसपास के लोगों से ही पूछताछ करने पर पता चला है कि दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग था। दोनों अलग-अलग जाति के थे। शायद ही भी एक वजह थी जो दोनों के घरवाले इस शादी के लिए मंजूर नहीं थे। पुलिस ने फिलहाल दोनों के शव को पीएम के लिए भेजा है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। परिजनों से भी पूछताछ की जाएगी। 

कोरबा में भी प्रेमी जोड़े ने की थी आत्महत्या

इससे पहले कोरबा जिले के दीपका थाना क्षेत्र में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। सुबह के वक्त दोनों घर से निकले थे। इसके बाद दोपहर के वक्त दोनों की एक ही फंदे पर लटकती हुई लाश मिली थी।  पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक रंजना गांव में रहने वाले नितेंद्र सिंह (उम्र 19) का गांव की ही नम्रता गोड़ (उम्र 21) से प्रेम प्रसंग था। दोनों एक दूसरे मिलते जुलते भी थे। गुरुवार सुबह भी दोनों अपने-अपने घर से निकले थे, लेकिन दोपहर के समय घर ही नहीं लौटे। इस पर लड़की के परिजनों ने लड़की तलाश शुरू की थी। जिसके बाद दोपहर के वक्त गांव के लोगों ने ही सूचना दी कि रमखार बस्ती के पास जामुन पेड़ में एक ही फंदे पर दोनों की लाश लटकी हुई थी।

आगर में भी प्रेमी जोड़े ने दी थी जान

बता दें कि 18 अप्रैल को आगरा के लहचोरा मजरा के नगला गडुआ में एक प्रेमी जोड़े ने अपने हाथ बांधकर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों रिश्ते में एक-दूसरे के भाई-बहन लगते थे। चश्मदीदों ने बताया कि दोनों के हाथ बंधे थे। आसपास उनकी डेडबॉडी पड़ी थी। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.