Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में 6 जून से मनाया जाएगा टेलीमेडिसिन सप्ताह, विशेषज्ञ चिकित्सक देंगे सलाह

छत्तीसगढ़ में संचालित सभी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में आम जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 6 जून से 11 जून तक टेलीमेडिसिन सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। हेल्थ एंड वेलनेस कार्यक्रम के राज्य नोडल अधिकारी डॉ सुरेन्द्र पामभोई ने बताया की टेलीमेडिसिन के माध्यम से चिकित्सा अधिकारियों और विषय विशेषज्ञों द्वारा गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की बीमारियों की स्क्रीनिंग और इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया की 6 जून को सामान्य और मानसिक रोगों से ग्रसित लोगों को उपचार और सलाह प्रदान किया जाएगा।


इसी तरह 7 जून को (एनसीडी) गैर संचारी रोग संबंधी रोगों का उपचार और सलाह,  8 जून को मातृत्व स्वास्थ्य, शिशु स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन संबंधित उपचार और सलाह, 9 जून को गंभीर संक्रमण रोग एवं नाक,कान,गला और नेत्र रोग संबंधी जांच और सर्जरी संबंधित सलाह विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा दी जाएगी। जबकि 10 जून को वृद्धावस्था संबंधी उपचार और सलाह, 11 जून को किशोर स्वास्थ्य, दंत रोग संबंधी उपचार और सलाह विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रदान की जाएगी।

डॉ पामभोई ने दी जानकारी

डॉ पामभोई ने बताया कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में सुबह 11 से शाम 5 बजे तक यह सुविधा उपलब्ध होगी। टेलीमेडिसिन के माध्यम से की गई OPD की मॉनिटरिंग नियमित रूप से जिला और राज्य स्तर पर की जाएगी। वर्तमान में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में 12 प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं आम लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.