Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई, खिलेश्वरी मरकाम को मिला नया राशन कार्ड

नरहरपुर विकासखंड के ग्राम शामतरा निवासी खिलेश्वरी मरकाम को नया राशन कार्ड मिलने से बहुत खुशी है। उन्होंने बताया कि नरहरपुर विकासखण्ड के ग्राम बादल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के  भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान खिलेश्वरी मरकाम ने राशन कार्ड की मांग की, जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारी को राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए।

खिलेश्वरी मरकाम ने बताया कि मैं अपने परिवार से 14-15 साल पहले अलग रहकर जीवन यापन कर रही हूं। मेरे पास राशन कार्ड भी नहीं था, मैं मजदूरी कर दुकानों से महंगे दरों पर राशन खरीदती थी, अब मेरे नाम का राशन कार्ड बनने से राज्य शासन द्वारा संचालित उचित मूल्य की दुकान से मुझे राशन मिलेगा। सस्ते दाम पर राशन मिलने से अब मेरी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ ही जीवन यापन करने में सुविधा होगी। इसके लिए मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कोटिश धन्यवाद देती हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा मैं हूं ना....

झमित बोल नहीं सकते। तीन साल पहले बीमारी के चलते आवाज चली गई। इस बीच मां का साया भी सर से उठ गया। इन विपरीत परिस्थितियों में भी 12 वीं में वह फर्स्ट डिवीजन आया है, लेकिन अब झमित के पास आगे पढ़ाई के लिए पैसा नहीं है। कोदागांव में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में जब मुख्यमंत्री को झमित की परेशानी पता चली तो वहां मौजूद सभी ने मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता देखी। मुख्यमंत्री ने कहा पैसे की वजह से पढ़ाई नहीं रुकेगी। उन्होंने झमित को तत्काल 2 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मेडिकल सर्टिफिकेट भी बनाने के निर्देश दिए। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.