Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

खड़ी पिकअप से टकराई तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत, 4 घायल

हरियाणा हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला बहादुरगढ़ का है, जहां एक तेज रफ्तार कार खड़ी पिकअप से टकरा गई। कुंडली-मानेसर-पलवल में हुए इस हादसे में 4 लोगों की जान चली गई है। पुलिस ने बताया कि हाईवे पर खड़ी एक पिकअप से कार टकरा गई, जिससे कार सवार लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी जिले के गांव बालावास का एक परिवार कार में सवार होकर श्रीमाता वैष्णों देवी से वापस रेवाड़ी की तरफ लौट रहा था। इसी दौरान कुंडली-मानेसर-पलवल हाईवे पर बादली के पास सड़क पर खड़ी एक पिकअप गाड़ी से उनकी कार टकरा गई। हादसा इतना भीषण था कि इसमें एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। 

मृतकों में ये शामिल

मरने वालों में बीरमति, नीलम, संदीप और तारावती शामिल है, जबकि सतीश, सरोज, यश और कीर्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को एसजीटी चंदू बुडे़ढा और फरुखनगर के अस्पतालों में दाखिल कराया गया। वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भेजा गया है। बादली थाना पुलिस हादसे की जांच में जुटी है।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.