Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मानसून सत्र को लेकर अधिसूचना जारी, 27 जुलाई तक होगी 6 बैठक

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक सत्र 20 जुलाई से शुरू हो रहा है। ये सत्र 27 जुलाई तक चलना है, जिसमें 6 बैठकें प्रस्तावित हैं। 2021 में मानसून सत्र 26 से 30 जुलाई तक आयोजित किया गया था। इसमें पांच दिन काम हुआ था। छत्तीसगढ़ विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा की ओर से अधिसूचना जारी हुई। इस सत्र में शासकीय कार्य संपादित किए जाने हैं। 

विधानसभा की दिनदर्शिका के मुताबिक विधानसभा की बैठकें 20, 21 और 22 जुलाई को होंगी। 23 और 24 जुलाई को शनिवार-रविवार की वजह से अवकाश रहेगा। उसके बाद 25,26 और 27 जुलाई को शेष तीन बैठकें होनी हैं। देश का नया राष्ट्रपति चुनने के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। 29 जून तक नामांकन होना है। 18 जुलाई को राज्य विधानसभा परिसर में भी इसके लिए मतदान होगा। 

21 जुलाई को वोटों की गिनती होगी

21 जुलाई को वोटों की गिनती होगी। उसके बाद नए राष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। सत्ताधारी दल की ओर से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं कांग्रेस समेत मुख्य विपक्षी दलों ने भाजपा से तृण मूल कांग्रेस में गए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को संयुक्त प्रत्याशी घोषित किया है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.