Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CM भूपेश बघेल ने किया बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा का शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कांकेर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा का शुभारंभ किया। CM बघेल ने चकरभाठा स्थित बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट में आयोजित इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल होकर विमान सेवा को हरी झण्डी दिखाई। बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट से आज 50 यात्री रवाना हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर विमान सेवा के शुरू होने पर बिलासपुर सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस नई सेवा का लाभ पूरे छत्तीसगढ़ को मिलेगा। खासकर उत्तर छत्तीसगढ़ में हवाई सेवा मजबूत होगी।

बिलासपुर एयरपोर्ट से शुरू होने वाली यह दूसरी फ्लाइट है इसके पहले 01 मार्च 2021 से दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा की शुरूआत की गई है। बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट से आज 50 यात्री रवाना हुए। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में कहा साढ़े तीन साल पहले तक हवाई सेवा के नाम पर सिर्फ रायपुर को ही जाना जाता था। लेकिन आज बिलासपुर और जगदलपुर से भी नियमित हवाई सेवा का संचालन हो रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस नई सेवा का लाभ पूरे छत्तीसगढ़ को मिलेगा। खासकर उत्तर छत्तीसगढ़ में हवाई सेवा मजबूत होगी। पिछले साढ़े तीन सालों में जगदलपुर और बिलासपुर एयरपोर्ट से शुरू हुई नियमित विमान सेवाएं।अम्बिकापुर में 43 करोड़ रूपए की लागत से किया जा रहा है एयरपोर्ट रनवे का विकास। कोरबा में व्यावसायिक एयरपोर्ट के साथ कोरिया में नई हवाई पट्टी के विकास की योजना पर हो रहा है काम। मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर से सितम्बर 2021 से जगदलपुर-हैदराबाद-बेंगलूरू सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा का संचालन हो रहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.