Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

इस्कॉन मंदिर में भीषण गर्मी से 3 लोगों की मौत, दंड महोत्सव के दौरान हुआ हादसा

पश्चिम बंगाल में पानीहाटी के इस्कॉन मंदिर में भीषण गर्मी की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, दंड महोत्सव में रविवार को गर्मी और उमस के कारण तीन श्रद्धालुओं की जान चली गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि- ''पानीहाटी के इस्कॉन मंदिर में दंड महोत्सव में गर्मी और उमस के कारण तीन श्रद्धालुओं की मौत के बारे में सुनकर व्यथित हूं। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।'

बता दें कि उत्तर 24 परगना जिले के पानीहाटी में महोत्सवतला घाट पर इस्कॉन के दंड महोत्सव या दही-चूड़ा उत्सव के कारण श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ी थी। कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद हो रहे इस उत्सव में ढाई से तीन लाख लोग पहुंच गए थे। भारी भीड़ के कारण गर्मी और उमस बढ़ गई। गर्मी के कारण मची अफरातफरी से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 50 लोगों के बीमार होने की सूचना है। बैरकपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि पानीहाटी स्थित हुगली नदी के किनारे एक मंदिर में भीड़ में गर्मी के कारण गंभीर रूप से बीमार पड़ने के बाद लोगों को अस्पताल में ले जाया गया। 

2 महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत

वहीं पानीहाटी नगर पालिका के अध्यक्ष मोलॉय रॉय ने दावा किया कि दो महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत हुई है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस का एक दल फिलहाल मौजूद है। महोत्सव को समाप्त कर दिया गया है। इससे पहले प्लेबैक सिंग KK की पिछले दिनों पश्चिम बंगाल के कोलकाता में लाइव शो के दौरान मौत हो गई थी। केके को कार्डियक अरेस्ट हुआ था, जिसके बाद उन्हें कोलकाता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। केके 53 साल के थे। माना जा रहा है कि ऑडिटोरियम में AC के काम न करने और भीड़ ज्यादा होने के कारण उमस हो गई थी, जिससे KK की तबीयत बिगड़ गई थी। बता दें कि बंगाल में अलग-अलग तरह के हादसे और गतिविधियां सामने आती रहती है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.