Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने की TV एक्ट्रेस की गोली मारकर हत्या, 10 साल का बच्चा भी घायल

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के चादूरा में आतंकियों की एक और नापाक हरकत सामने आई है, जहां आतंकियों ने 35 साल की टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। फायरिंग में अमरीन का 10 साल का भतीजा भी घायल हुआ है। घटना बड़गाम जिले के चदूरा के हिशरू इलाके में हुई। TV एक्ट्रेस अमरीन अपने घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं। तभी अचानक आए आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। 

हमले के बाद दोनों की तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां अमरीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उनके भतीजे को हाथ में गोली लगी है। भतीजे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि वारदात में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल थे। उनकी तलाश की जा रही है।  जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने बडगाम में टीवी कलाकार अमरीन भट की आतंकवादी द्वारा की गई हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा कि 'हम सीमा पार से लगातार अतिरिक्त सैन्य प्राप्त करने वाले आतंकी पारिस्थिति के तंत्र को ध्वस्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।'

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के अनचार सौरा इलाके में मंगलवार को आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी पिता मोहम्मद सैयद कादरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात में उनकी 9 साल की बेटी सफा कादरी भी गोली लगने से जख्मी हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि आतंकियों ने पुलिसकर्मी के घर में घुसकर दोनों पर गोलियां चलाई। उन्हें इलाज के लिए पास की अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सैफुल्ला ने दम तोड़ दिया।  

घाटी में टारगेट किलिंग बढ़ी 

बता दें कि कुछ दिनों से घाटी में टारगेट किलिंग में बढ़ोतरी देखी जा रही है। 12 मई को जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने चडूरा तहसीलदार ऑफिस के क्लर्क राहुल भट्ट को ऑफिस में घुसकर गोली मार दी थी। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 7 मई को श्रीनगर के अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज पर आतंकियों ने पुलिसकर्मी गुलाम हसन डार को गोली मार दी थी। 18 अप्रैल को पुलवामा में आतंकियों ने काकापोरा रेलवे स्टेशन के बाहर दुकान पर चाय पीने आए रेलवे सुरक्षा बल के दो जवानों सब इंस्पेक्टर देवराज और हेड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।

'घाटी में घुसपैठ की तैयारी में 200 आतंकी' 

वहीं पूर्वोत्तर सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान और आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि घाटी में आतंकी घुसपैठ में भारी कमी आई है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में करीब 200 आतंकवादी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में घुसने के लिए तैयार बैठे हैं। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रशिक्षित आतंकवादियों की संख्या घट रही है, क्योंकि उन्हें स्थानीय समर्थन नहीं मिल रहा है और इसके अभाव में इस साल अब तक 21 विदेशी आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.