Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पर्यटकों से भरी बस पलटी, 6 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

देश में सड़के हादसे दोगुने तेजी से बढ़े रहे हैं। ताजा मामला ओडिशा के कलिंग घाट का है, जहां बस पलट जाने से 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 40 से ज्यादा घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के टूरिस्ट दरिंगबाड़ी से लौट रहे थे। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि यह हादसा या तो ब्रेक फेल होने से हुआ होगा या ड्राइवर घाट रोड से अनजान होगा।

वहीं असम के दर्रांग जिले के सिपाझार में मंगलवार को एक तेज रफ्तार ट्रक से कुचलकर पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग 15 पर चारियाली कॉलेज के पास हुआ। पुलिस के मुताबिक लोगों को कुचलने के बाद ट्रक सड़क किनारे एक पेड़ से टकरा गया। हादसे के बाद ट्रक चालक और खलासी मौके से फरार हो गए। अधिकारी ने बताया कि दोनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए गुवाहाटी चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल रेफर किया गया है। 

बाराबंकी में कंटेनर से टकराई कार

बाराबंकी जिले के सफदरगंज इलाके में पल्हरी चौराहे के निकट बुधवार को सुबह अयोध्या से लखनऊ की ओर जा रही एक कार की, सामने से आ रहे एक कंटेनर से हुई भीषण टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय के अनुसार सफदरगंज थाना क्षेत्र क्षेत्र पल्हरी चौराहे के निकट सुबह करीब आठ बजे अयोध्या से लखनऊ जा रही एक कार अचानक अनियंत्रित हो कर सामने से आ रहे एक कंटेनर से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

केंद्र सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.